logo-image

कश्मीर में कोरोना का कहर, श्रीनगर और शोपियां में आए 4 नए केस; बाकि राज्यों का कुछ ऐसा है हाल

जम्मू-कश्मीर के प्रमुख सचिव (योजना) रोहित कंसल ने बताया, ' कश्मीर में चार केस आ सामने आए हैं. इनमें शोपियां में 2 और श्रीनगर में 2 केस दर्ज हुए हैं. इन लोगों का इतिहास उनसे जुड़ा हुआ है जो पहले से कोरोना संक्रमित थे.

Updated on: 30 Mar 2020, 03:45 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) लगातार कहर बरपा रहा है. आंकड़े कम होने की बजाय बढ़ते ही जा रहे हैं. जम्मू-कश्मीर (Jammu and kashmir )में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार सामने आ रही है. सोमवार को कश्मीर रीजन में कोरोना पॉजिटिव के चार केस सामने आए. इससे पहले आज ही अहले सुबह जम्मू रीजन में 3 नए मामले दर्ज किए गए थे. राज्य में अबतक कोरोनो के 40 केस सामने आए हैं.

जम्मू-कश्मीर के प्रमुख सचिव (योजना) रोहित कंसल ने बताया, ' कश्मीर में चार केस आ सामने आए हैं. इनमें शोपियां में 2 और श्रीनगर में 2 केस दर्ज हुए हैं. इन लोगों का इतिहास उनसे जुड़ा हुआ है जो पहले से कोरोना संक्रमित थे.

देश में कोरोना के कुल 1,017 केस 

देश में कोविड-19 (COVID19) मामलों की संख्या सोमवार को 1,017 पर पहुंच गई जबकि बीमारी से मरने वालों की संख्या 29 हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अब भी 942 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं जबकि 99 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है और एक व्यक्ति यहां से चला गया है.

इसे भी पढ़ें: मजदूरों के पलायन पर नाराज हुई मोदी सरकार, केजरीवाल को केंद्र ने सुनाई खरी-खरी

महाराष्ट्र दिल्ली में मौत का आंकड़ा बढ़ा

मंत्रालय के सुबह साढ़े 10 बजे के अद्यतन डेटा में बताया गया कि महाराष्ट्र में बीमारी से मौत के दो नये मामले सामने आए हैं. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से अब तक सबसे ज्यादा आठ मौत हुई है.इसके बाद गुजरात में पांच, कर्नाटक में तीन, मध्य प्रदेश में दो, दिल्ली में दो और जम्मू-कश्मीर में दो मौत हुई है.

केरल , तमिनाडु और पंजाब में भी एक-एक व्यक्ति की मौत

केरल, तेलंगाना, तमिलनाडु, बिहार, पश्चिम बंगाल, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है. संक्रमण के कुल मामलों (1,071) में 49 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं.

देश में केरल में इस महामारी के सर्वाधिक 196 मामले हैं और इसके बाद महाराष्ट्र में 193 मामले हैं.

और पढ़ें:वीरेंद्र सहवाग ने नहीं, शाहिद अफरीदी ने टेस्ट में सलामी बल्लेबाजी बदली, किस पाकिस्तानी कप्तान ने कही ये बात

कर्नाटक, तेलंगाना और यूपी का कुछ ऐसा है हाल

कर्नाटक में मामले बढ़कर 80 हो गए हैं जबकि उत्तर प्रदेश से 75 मामले सामने आए हैं. तेलंगाना में 69 मामले, गुजरात के 58 और राजस्थान में 57 मामले सामने आए हैं/ दिल्ली में 53 मामले जबकि तमिलनाडु में 50 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हई है.

पंजाब, हरियाणा और मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ रहे आंकड़े

पंजाब से 38 मामले जबकि हरियाणा और मध्य प्रदेश से कोविड-19 के 33-33 मामले सामने आए हैं. जम्मू-कश्मीर में 31 मामले, आंध्र प्रदेश (19), पश्चिम बंगाल (19) और लद्दाख में 13 मामले हैं. बिहार से 11 जबकि अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह से नौ मामले सामने आए हैं. चंडीगढ़ में आठ जबकि छत्तीसगढ़ और उत्तराखंड से सात-सात मामले सामने आए हैं. गोवा में कोरोना वायरस संक्रमण के पांच जबकि हिमाचल प्रदेश और ओडिशा में तीन-तीन मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि पुडुचेरी, मिजोरम और मणिपुर में एक-एक मामला सामने आया है.

(इनपुट भाषा)