logo-image

जम्मू-कश्मीर बैंक की कैश वैन खाई में गिरी, 4 कर्मचारियों की मौके पर मौत

नकद को बरामद कर जम्मू-कश्मीर बैंक में शिफ्ट कर दिया गया है, पुलिस मामले की जांच में जुट गई है

Updated on: 04 Nov 2019, 11:47 PM

जम्मू-कश्मीर:

जम्मू-कश्मीर बैंक के बानी शाखा के चार कर्मचारियों की हादसे में मौत हो गई. ये सभी कर्मचारी कैश वैन में सवार थे. वैन वानी रोड के एक खाई में गिर गई. जिससे चारों लोगों की मौत हो गई. पुलिस जांच कर रही है. नकद को बरामद कर जम्मू-कश्मीर बैंक में शिफ्ट कर दिया गया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. घटना किस वजह से हुई है? इसके पीछे के क्या कारण है? किसकी गलती की वजह से हादसा हुआ? इस मामले की जांच में पुलिस जुटी हुई है.

यह भी पढ़ें- दिल्ली के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी पुलिस-वकील भिड़े, SSP ऑफिस पर किया पथराव

जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल बोले- जन विरोधी तत्वों से दृढ़ता से निपटें पुलिस

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल जी सी मुर्मू ने ‘दरबार स्थानांतरण’ प्रक्रिया के तहत पुलिस मुख्यालय के सोमवार को पुन: खुलने के कुछ ही समय बाद उसका दौरा किया और अधिकारियों को सतर्क रहने एवं लोगों की सुरक्षा के विरोधी तत्वों से दृढ़ता से निपटने की सलाह दी. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच लोक सचिवालय और सरकारी कार्यालय श्रीनगर से जम्मू स्थानांतरित हो गए और उनमें सोमवार से कामकाज शुरू हो गया. यह लगभग 150 साल पुरानी परंपरा है जिसके तहत सरकारी कामकाज गर्मियों में श्रीनगर से और सर्दियों में जम्मू से चलता है. इसे ‘दरबार मूव (स्थानांतरण)’ कहा जाता है.

यह भी पढ़ें- UN महासचिव एंतोनियो गुतारेस बोले- जलवायु परिवर्तन का सबसे ज्यादा खतरा भारत, बांग्लादेश, चीन और जापान को

मुर्मू ने पुलिस, सेना, सशस्त्र सैन्य पुलिस बलों और असैन्य प्रशासन के बीच तालमेल की प्रशंसा की

गौरतलब है कि 31 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख दो केन्द्र प्रशासित क्षेत्र के रूप में अस्तित्व में आए और इसके बाद लोक सचिवालय का यह पहला स्थानांतरण है. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि मुर्मू ने पुलिस, सेना, सशस्त्र सैन्य पुलिस बलों और असैन्य प्रशासन के बीच तालमेल की प्रशंसा की और उनसे नवगठित केंद्रशासित प्रदेश में शांति एवं सुरक्षा बनाए रखने के लिए इसी जोश से काम करने की अपील की. प्रवक्ता ने बताया कि उपराज्यपाल को पुलिस मुख्यालय में सलामी गारद पेश किया गया. उन्होंने पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से बातचीत की. डीजीपी ने उन्हें कानून-व्यवस्था की स्थिति और पुलिस के सामने मौजूद विभिन्न चुनौतियों के बारे में बताया. उन्होंने कहा, ‘‘मुर्मू ने पुलिस अधिकारियों को सतर्क रहने और लोगों की सुरक्षा के विरोधी तत्वों से दृढ़ता से निपटने की सलाह दी तथा आर्थिक अपराधों में संलिप्त लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने पर जोर दिया.’’प्रवक्ता ने बताया कि लोक सचिवालय में पारम्परिक सलामी गारद का निरीक्षण करने के बाद उपराज्यपाल ने प्रशासनिक सचिवों के साथ बैठक की और उनसे महत्वपूर्ण प्रशासनिक मामलों पर चर्चा की. मुर्मू ने लोक सचिवालय के सभी अधिकारियों से भी बातचीत की.