सुरक्षाबलों ने त्राल में जैश-ए-मोहम्मद के टॉप कमांडर को मार गिराया, दो जवानों को भी लगी गोली

News State Bureau  |   Updated On : January 25, 2020 01:23:32 PM
सुरक्षाबलों ने त्राल में जैश-ए-मोहम्मद के टॉप कमांडर को मार गिराया, दो जवानों को भी लगी गोली

सुरक्षाबलों ने त्राल में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी को मार गिराया (Photo Credit : फाइल फोटो )

ख़ास बातें

  •  पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है. 
  •  छिपे आतंकियों की सूचना पर सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था. 
  •  त्राल में सुरक्षाबलों ने कुल 3 आतंकियों को घेरा है. 

पुलवामा:  

दक्षिण कश्मीर (South Kashmir) के पुलवामा जिले (Pulwama District) के त्राल (Tral) क्षेत्र में शनिवार को सुरक्षा बलों (Security Forces) और आतंकवादियों (terrorists) के बीच मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी को मार गिराया है. सूत्रों के मुताबिक मरने वाला आतंकी जैश का टॉप कमांडर था. इस मुठभेड़ में दो भारतीय जवानों को भी गोली लगी है.  क्षेत्र में आतंकवादियों के मौजूद होने की सूचना मिलने पर सेना और पुलिस ने संयुक्त अभियान शुरू कर दिया. रिपोर्ट के मुताबिक दोनों ओर से फायरिंग हो रही है. सेना ने आस-पास के इलाके में नाकेबंदी कर दी है और पूरे इलाके को घेर लिया है. गणतंत्र दिवस (republic day) की वजह से घाटी में पहले से ही सुरक्षा चाक चौबंद है. आतंकियों की मौजूदगी की खबर मिलते ही सेना त्राल पहुंच गई और आतंकियों के खात्मे के लिए ऑपरेशन शुरू कर दिया.

त्राल में सुरक्षाबलों ने कुल 3 आतंकियों को घेरा है. इसमें बुरहान बशीर (Burhan Yashir), कारी यासिर (Quari Yasir), जैसे बड़े आतंकी शामिल हैं.  

यह भी पढ़ें: लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने CAA का विरोध करने वालों को करारा जवाब दिया

इसके पहले भी सुरक्षाबलों ने अवंतीपोरा में 1 आतंकवादी को मार गिराया है. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन किया जिसके बाद छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी.

जबकि 21 जनवरी 2020 को जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के अवंतीपोरा (Avantipora) में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों की मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी अबु सैफुतुल्ला (Abu Saifullaha) को मार गिराया था. इस बात की पुष्टि जम्मू कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) ने आज कर दी है कि मारा गया आतंकी अबु सैफुतुल्ला ही था. सुरक्षाकर्मियों के मुताबिक सैफुल्लाह की उन्हें लंबे समय से तलाश थी.

यह भी पढ़ें: भुवनेश्वर हवाईअड्डे पर निर्माणाधीन बिल्डिंग की छत ढही, 1 की मौत कई घायल

पुलिस के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, सैफुतुल्ला त्राल और ख्रेव इलाके में पिछले करीब 1.5 साल से एक्टिव था. इसके साथ ये भी बताया जा रहा है कि वो जैश-ए-मोहम्मद के कादिर यासिर के ज्यादा करीबी था. पिछले कुछ समय से पुलिस को आतंकी की कई केस में तलाश थी.

First Published: Jan 25, 2020 11:07:52 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो