logo-image

J&K: बडगाम में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या करने वाले आतंकी समेत दो ढेर

जम्मू एवं कश्मीर के बड़गाम ज़िले में बुधवार को सुरक्षा बलों और छिपे हुए आतंकवादियों के बीच चल रही मुठभेड़ में नवीद जाट और दूसरा आतंकी को भी सुरक्षाकर्मियों ने मार गिराया है.

Updated on: 28 Nov 2018, 02:45 PM

नई दिल्ली:

जम्मू एवं कश्मीर के बड़गाम ज़िले में बुधवार को सुरक्षा बलों और छिपे हुए आतंकवादियों के बीच चल रही मुठभेड़ में नवीद जट्ट और दूसरा आतंकी को भी सुरक्षाकर्मियों ने मार गिराया है. बता दें कि नवीद जट्ट पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या मामले में आरोपी है. एक अधिकारी ने बताया, 'कश्मीर में मुठभेड़ में मारा गया लश्कर का आतंकवादी नवीद जट्ट पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या में शामिल था.'

लश्कर आतंकी नवीद जट्ट फरवरी में श्री महाराजा हरिसिंह अस्पताल से फरार हो गया था. शुजात बुखारी 'राइजिंग कश्मीर' के एडिटर इन चीफ  की 14 जून को श्रीनगर के प्रेस एन्क्लेव इलाके में बाइक सवार तीन लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस हमले में बुखारी के दो पर्सनल सिक्योरिटी ऑफिसर भी मारे गए थे.

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी ने दो आतंकियों के मारे जाने पर ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए कहा, 'यह सप्ताह काफी अच्छा रहा. वो सभी आतंकी जिन्होंने कुलगाम, पुलवामा और शोपियां बेल्ट में निर्दोष लोगों की हत्या की सभी को मार गिराया गया है. जांच में यह पता चला है कि आज बडगाम में मारे गए दो आतंकियों में से एक नवीद जट्ट लश्कर का आतंकी था.'

वहीं आर्मी 15 कॉर्प्स के GOC (जनरल ऑफ़िसर इन कमांड) एके भट्ट ने बताया, 'बडगाम में आज सुबह हुए मुठभेड़ में दो आतंकवादी मार गिराए गए. उनमें से एक नवीद जट्ट है माना जा रहा है कि वह पत्रकार शुजात बुख़ारी की हत्या में शामिल था. इस मुठभेड़ में हमारे दो जवान  घाल हुए हैं जिन्हें इलाज़ के लिए अस्पताल भेज दिया गया है.

इससे पहले एएनआई ने जानकारी देते हुए बताया कि पत्रकार शुजात बुखारी की हत्‍या में शामिल लश्‍कर आतंकी नावेद जट्ट को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया है. नवीद जट्ट पिछले काफी समय से फरार था. शुरुआती जांच में ही बुखारी की हत्या में जट्ट की भूमिका की बात सामने आई थी.

फरार आतंकी जट्ट मुल्तान के साहिवाला इलाके का रहने वाला था. बताया जाता है कि वह बीते कुछ वर्षों से दक्षिण कश्मीर में रहकर आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रहा था. 

बता दें कि कठपोरा गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया था.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबल के जवान जैसे ही छिपे आतंकवादियोंके करीब पहुंचे, वैसे ही आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद दोनों और से मुठभेड़ शुरू हो गई.

और पढ़ें- PMFBY से नहीं मिल रहा किसानों को फायदा, कंपनियों ने नहीं चुकाया 2800 करोड़ रुपये, RTI में खुलासा

अधिकारियों ने बडगाम और पुलवामा जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया है.