logo-image

श्रीनगर: कश्मीर यूनिवर्सिटी के गेट के पास ब्लास्ट, 2 लोग घायल

पुलिस के मुताबिक ब्लास्ट यूनिवर्सिटी के सर सैयद गेट के पास फेंका गया. इस हमले में कई लोग घायल बताए जा रहे हैं.

Updated on: 26 Nov 2019, 02:14 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में स्थित कश्मीर यूनिवर्सिटी के पास धमाका होने की खबर है. इस धमाके में 2 लोग घायल बताए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि ये एक ग्रेनेट ब्लास्ट था जो यूनिवर्सिटी के गेट के बाहर किया गया. पुलिस के मुताबिक ब्लास्ट यूनिवर्सिटी के सर सैयद गेट के पास फेंका गया. इस हमले में कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. जानकारी के मुताबकि पुलिस ने पूरे इलाके को घेरे में लेकर जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, हिजबुल मुजाहिद्दीन के 2 आतंकी ढेर

बता दें, यूनिवर्सिटी के पास धमाके की ये खबर ऐसे समय में सामने आई है जब हाल ही सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान हिदबुल मुजाहिद्दीन आतंकी संगठन के दो आतंकवादियों को ढेर किया था. दरअसल सोमवार रात को पुलवामा जिले के तचवारा गांव में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी हुई जिसमें मंगलवार सुबह कत दो आतंकी ढेर हो गए हैं. दोनों आतंकियों की पहचान इरफान नायरा और इरफान शेख के तौर पर हुई है.  बताया जा रहा है कि ये मुठभेड़ सोमवार रात से शुरू हो गई थी. जानकारी के मुताबिक इलाके में तीन आतंकवादी छिपे हुए थे. जिसमें से एक को सुरक्षाबलों ने सोमवार को ही ढेर कर दिया था. 

यह भी पढ़ें: घाटी में धमकी देने वाले पोस्टर चिपकाने वालों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई

इससे पहले अनंतनाग में पुलिस और सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की साजिश नाकाम कर दी था. आतंकवादियों द्वारा लगाए गए आईईडी बम को पुलिस और सुरक्षाबलों ने मिलकर डिफ्यूज कर दिया. इससे पहले गुरुवार को सैन्य वाहनों के काफिले को उड़ाने की आतंकियों की साजिश रची थी, जिसे सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया था. दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले में जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर प्लांट शक्तिशाली आईईडी बरामद हुआ था. 20-25 किलो की आईईडी एक डिब्बे में रखा गया था. जिसके तुरंत डिफ्यूज किया गया.