logo-image

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों ने हिजबुल के 3 आतंकियों को धर दबोचा, साथ दे रहा डीएसपी भी गिरफ्तार

गिरफ्तार आतंकी कोई बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में थें लेकिन इसके पहले वो कुछ कर पाते भारतीय सुरक्षाबलों ने उन्हें धर दबोचा.

Updated on: 12 Jan 2020, 07:47 AM

highlights

  • जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में भारतीय सुरक्षाबलों (Indian Security forces) को बड़ी सफलता हाथ लगी है.
  • सुरक्षाबलों ने जम्मू कश्मीर (J&K) से 3 आतंकियों (Terrorist) को गिरफ्तार किया है.
  •  इन आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों ने एयरपोर्ट अथॉरिटी के डीएसपी (Airport Authority DSP Level official) लेवल के अधिकारी को भी गिरफ्तार किया है. 

श्रीनगर:

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में भारतीय सुरक्षाबलों (Indian Security forces) को बड़ी सफलता हाथ लगी है. सुरक्षाबलों ने जम्मू कश्मीर (J&K) से 3 आतंकियों (Terrorist) को गिरफ्तार किया है. इन आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों ने एयरपोर्ट अथॉरिटी के डीएसपी (Airport Authority DSP Level official) लेवल के अधिकारी को भी गिरफ्तार किया है. सूत्रों के मुताबिक, डीएसपी आतंकियों से कार में मुलाकात कर रहा था, इसी वक्त सुरक्षाबलों ने धावा बोला और आतंकियों के साथ डीएसपी को रंगे हाथों पकड़ गिरफ्तार कर लिया. जानकारी के मुताबिक, दोनों आतंकी हिज़बुल मुजाहिद्दीन से ताल्लुक रखते हैं. बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों की कुलगाम इलाके में चेकिंग के दौरान तीनों आतंकी हिरासत में लिए गए हैं. उनके पास से एके-47, 3 पिस्टल और हैंड ग्रेनेड भी जब्त किया गया है. 

आतंकियों में सैयद नवीद मुश्ताक उर्फ नवीद बाबू भी है, जिसका नंबर आतंकी सरगना रियाज नाइकू के बाद आता है. आतंकियों के साथ पकड़े गए डीएसपी की पहचान देविंदर सिंह के तौर पर हुई है, जो एयरपोर्ट सिक्योरिटी में तैनात था.

यह भी पढ़ें: PoK पर कब्जे वाले सेना प्रमुख नरवणे के बयान से बौखलाया PAK, इमरान ने भारत को दी गीदड़भभकी

अधिकारियों ने बताया कि डीएसपी आतंकियों को घाटी से बाहर निकालने में मदद कर रहा था. बताया जा रहा है कि डीएसपी की मदद से आतंकी दिल्ली आने वाले थे. उधर डीएसपी के घर पर छापेमारी के दौरान 5 ग्रेनेड और 3 एके-47 बरामद हुई हैं. डीएसपी को आतंकियों के साथ गिरफ्तार करने की मुहिम का दक्षिणी कश्मीर के डीआईजी अतुय गोयल ने नेतृत्व किया और कुलगाम के पास आतंकियों की कार को रुकवाया था.

यह भी पढ़ें: धरती पर कोई भी ताकत CAA को लागू करने से नहीं रोक सकती है, बोली बीजेपी

इसके पहले आतंकियों ने 8 जनवरी को आतंकियों ने श्रीनगर (Srinagar) को अपना निशाना बनाया था. दरअसल श्रीनगर के हबाक चौक (Habak Chowk) पर आतंकियों ने ग्रेनेड अटैक (Granade Attack) किया है. इस हमले में 3 लोगों घायल भी हुए थे.