logo-image

अमरनाथ यात्रियों के लिए Air India ने अपने किराए में किया बड़ा बदलाव

एयर इंडिया का ये फैसला ऐसे समय में सामने आया है जब हाल ही में खबर आई थी कि श्रीनगर से जाने वाली फ्लाइट्स का किराया सातवें आसमान पर पहुंच गया है

Updated on: 04 Aug 2019, 10:57 AM

नई दिल्ली:

एयर इंडिया ने अमरनाथ यात्रियों के लिए अपने किराए में बड़ा बदलाव किया है. एयर इंडिया ने श्रीनगर से आने वाली और उस तरफ जाने वाली अपनी फ्लाइटों का किराया ज्यादा से ज्यादा 6899 रुपए तय किया है. जानकारी के मुताबिक श्रीनगर से दिल्ली जाने वाली फ्लाइटों का किराया ज्यादा से ज्यादा  6715 तय किया गया है जबकि दिल्ली से श्रीनगर का किराया 6899 रुपए तय किया गया है. फ्लाइटों का ये किराया 15 अगस्त तक लागू रहेगा. एयर इंडिया का ये फैसला ऐसे समय में सामने आया है जब हाल ही में खबर आई थी कि श्रीनगर से जाने वाली फ्लाइट्स का किराया सातवें आसमान पर पहुंच गया है.

यह भी पढ़ें: बोफोर्स तोपों से पाकिस्तान को जवाब दे रही भारतीय सेना, सीमा पर तैनात

खबर थी कि श्रीनगर से दिल्ली की सीधी फ्लाइट के लिए भी इंडिगो, स्पाइस जेट, गो एयर और एयर एशिया सरीखी लो कॉस्ट एयरलाइंस भी 10 हजार से 22 हजार रुपए वसूल रही हैं. यह तब है जब इस रूट में सामान्य दिनों में किराया 3 हजार रुपए ही रहता है.

विमान किराया आठ गुना तक बढ़ा

वहीं बताया ये भी जा रहा था कि श्रीनगर से जम्मू जाने वाली फ्लाइट्स का किराया 16 हजार रुपए के आसपास चल रहा है. अमृतसर, चंडीगढ़ जयपुर जैसे शहरों के किराये में भी 10 हजार से 19 हजार रुपए की वृद्धि देखने में आ रही है. इसके बावजूद विभिन्न एयरलाइंस के वेब पोर्ट रविवार के लिए इन रूटों पर सभी फ्लाइट्स फुल बता रहे हैं. यह स्थिति तब है जब डीजीसीए इस तरह की आपातकालीन स्थिति में मनमाने किराया बढ़ाए जाने पर गहरी आपत्ति दर्ज करा चुका है. इस मामले में भी नागरिक विमानन उड्डयन निदेशालय सिर्फ निगाहें ही बनाए हुए हैं.

यह भी पढ़ें: उन्नाव रेप पीड़िता को हुआ निमोनिया, टूट चुकी हैं कई हड्डियां, सीने में भी चोट

इससे पहले एयर इंडिया ने 15 अगस्त तक श्रीनगर के लिए अपनी सभी उड़ानों को रिशेड्यूल किए जाने या रद्द किए जाने पर पूरा किराया लौटाने का फैसला किया था. तो वहीं दूसरी ओर एक अन्य कंपनी विस्तारा एयरलाइन्स ने 9 अगस्त तक श्रीनगर से जुड़ी उड़ानों को रिशेड्यूल या रद्द किए जाने पर पूरा किराया लौटाने का ऐलान किया था.