BREAKING NEWS
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »
  • Horoscope, 13 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 13 नवंबर का राशिफल- Read More »
  • देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) का दावा, महाराष्ट्र में बीजेपी जल्द बनाएगी स्थिर सरकार- Read More »

लाहुल में बर्फबारी: दो दिन बाद कृषि मंत्री रामलाल मारकंडे को किया गया एयरलिफ्ट

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : August 20, 2019 01:48:05 PM
मुख्यमंत्री के हेलीकप्टर को लाहुल भेजा गया

मुख्यमंत्री के हेलीकप्टर को लाहुल भेजा गया (Photo Credit : )

शिमला:  

हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति और चंबा जिलों में कुछ स्थानों पर मौसम की पहली बर्फबारी ने मौसम विज्ञानियों को चौंका दिया है. बीते दो दिन से लाहुल स्पीति में फंसे कृषि मंत्री रामलाल मारकंडें को एयरलिफ्ट कर लिया गया है. मंगलवार को मुख्यमंत्री के हेलीकप्टर को लाहुल भेजा गया जहां से कृषि मंत्री को शिमला लाया गया.कृषि मंत्री 12 बजे शिमला पहुंचे और सीधे विधानसभा चले गए.

लाहुल स्पीति में बीते दिन भारी बर्फबारी हुई थी जिसके चलते सड़कें बंद हो गई हैं और पर्यटक भी काफी तादाद में फंसे हैं.कृषि मंत्री ने कहा कि बर्फबारी के चलते लाहुल स्पीति में काफी तादात में सैलानी फंसे हुए हैं.उन्हें सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है और कोई परेशानी नहीं हो रही है.उन्होंने कहा कि बर्फबारी के चलते फसलों को काफी नुकसान हुआ है.

यह भी पढ़ेंः उत्तरकाशी में बड़े स्तर पर राहत और बचाव कार्य जारी, मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 12 पहुंचा

वहीं जिले के एक अधिकारी ने बताया कि ताजा बर्फबारी के कारण चंबा से पंगी जाने वाली सड़क साच पास के पास बाधित हो गयी है.इस बीच, मौसम विज्ञान विभाग ने अगले 24 घंटों में राज्य के कुछ हिस्सों में बारिश जारी रहने का अनुमान व्यक्त किया है.शिमला मौसम केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि अगले 24 घंटों में राज्य के अधिकतर स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़ेंः गुजरात में आतंकी हमले की आशंका, गौर से देख लें इस संदिग्‍ध को, हो सकता है आपके आस-पास

कई स्थानों पर भूस्खलन ने पानी का बहाव झरने तक जाना रोक दिया है और इससे उप मंडल के खादेतार गांव में एक बड़ी कृत्रिम झील निर्मित हो गई है.अधिकारियों ने बताया कि कांगड़ा जिले के त्रिन्दी, दानी, मिरका, लदोर, थाना, हिंदोरघाट, लेत्री और जसूर गांव के लोगों घरों को खाली करने को कहा गया है.

9 नेशनल हाईवे बंद
राज्य के कुल 12 जिलों में से 11 भारी बारिश की चपेट में हैं.भूस्खलन और सड़क बहने से प्रदेशभर में 9 नेशनल हाईवे समेत 877 सड़कें बंद हो गईं.राज्य में रविवार को 102.5 मिमी बारिश हुई.यह एक दिन में होने वाली औसत बारिश से 1065% ज्यादा है.रविवार को शिमला में सतलज नदी पर बना पुल बह गया.

First Published: Aug 20, 2019 01:46:41 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो