logo-image

हिमाचल प्रदेश: खाई में गिरी स्कूल बस, 2 बच्चों समेत 3 लोगों की मौत, कई घायल

ये हादसा शिमला के लोअर खलीनी इलाके में हुआ है, जिसमें एक दर्जन से ज्यादा बच्चे घायल बताए जा रहे हैं

Updated on: 01 Jul 2019, 10:23 AM

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश में एक स्कूल बस खाई में पलट गई है. इस हादसे में 2 बच्चों समेत 3 लोगों की मौत हो गई है. ये हादसा शिमला के लोअर खलीनी इलाके में हुआ है, जिसमें लगभग 7 बच्चे घायल बताए जा रहे हैं. हादसा सोमवार सुबह हुआ. घटना की सूचना मिलते ही पूलिस और रेस्कयू टीम मौके पर पहुंच चुकी है. फिलहाल बचाव अभियान जारी है. 

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: किश्तवाड़ में यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, 24 की मौत कई घायल

जानकारी के मुताबिक इस हादसे में जिन तीन लोगों की मौत हुई है उनमें 2 बच्चों समेत बस का ड्राइवर भी शामिल है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बस 200 मीटर की गहरी खाई में गिरी. बताया जा रहा है  कि इस बस में 12 बच्चे सवार थे. इसके अलावा ड्राइवर, कंडक्टर और महिला भी थी. घायलों को IGMC अस्पताल में भर्ती करा गया है. बताया जा रहा है कि इस हादसे के बाद लोगों में काफी नाराजगी है. लोग तंग सड़कों पर गाड़ियों की आवाजाही को लेकर नाराज हैं. 

यह भी पढ़ें: नोएडा सेक्टर-18 में स्पा की आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, 35 से ज्यादा युवक-युवतियां गिरफ्तार

वहीं दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ा में भी सोमवार को एक बड़ा हादसा हो गया. यहां एक यात्रियों से बस खाई में जा गिरी, जिसमें 24 लोगों की मौत और 13 लोग घायल बताए जा रहे हैं. वहीं सभी घायलों को अस्पला में भर्ती करा दिया गया है. बताया जा रहा है कि बस केशवन से किश्तवाड़ा की तरफ जा रही थी. घटनास्थल पर मौजूद स्थानीय लोगों का कहना है कि बस ओवर लोडेड थी, जिस वजह से बस अपना संतुल खो बैठी.