logo-image

सेना में भर्ती के नाम पर युवकों से दो करोड़ से ज्यादा रुपए की ठगी, मचा हड़कंप

सेना में भर्ती करवाने का झांसा देकर 30 युवाओं से करीब पौने दो करोड़ रुपये ठगी करने के मामले में सेना के दो अधिकारियों, एक सेवानिवृत्त कर्नल और एक अन्य व्यक्ति पर मामला दर्ज किया गया है.

Updated on: 11 Feb 2020, 05:14 PM

भिवानी:

भिवानी में सेना में भर्ती करवाने का झांसा देकर 30 युवाओं से करीब पौने दो करोड़ रुपये ठगी करने के मामले में सेना के दो अधिकारियों, एक सेवानिवृत्त कर्नल और एक अन्य व्यक्ति पर मामला दर्ज किया गया है. हांसी के गांव गढ़ी निवासी नफे सिंह व सोनू, गांव सिसाय निवासी रवींद्र, छपार निवासी भाल सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके परिचित विकास ने बेरोजगार युवाओं को सेना में भर्ती करवाने के लिए प्रति व्यक्ति छह लाख रुपये मांगे.

गांव गढ़ी निवासी नरेश व सोनू ने 28 अप्रैल 2018 को कर्नल शिवकुमार शर्मा को भिवानी के बस अड्डे पर 12 लाख रुपये दिए. जून-जुलाई माह में कर्नल शिव प्रेम कुमार शर्मा व विकास को 28 लाख रुपये दो बार में दिए. आरोपितों ने इन युवकों का मेडिकल करवाया और कुछ दिन बाद दो युवकों को बुलाकर उन्हें ज्वाइनिंग लेटर भी दे दिए. आरोपितों ने कहा कि इन युवकों की ज्वाइनिंग 17 जुलाई 2018 को हो जाएगी.

इसे भी पढ़ें:निर्भया Case: राष्ट्रपति के दया याचिका खारिज करने के खिलाफ दोषी विनय ने SC का रुख किया

उन्होंने शेष 30 युवकों के से भी एक ही साथ ज्वाइनिंग कराने के लिए पैसों की मांग की. इस पर बाकी युवकों ने भी आरोपितों को रुपये दे दिए. आरोपितों ने 30 युवकों से कुल एक करोड़ 74 लाख रुपये की ठगी की। इस मामले में भिवानी औद्योगिक थाना एसएचओ सतबीर सिंह ने बताया कि पुलिस ने शिकायत के आधार पर सेवानिवृत्त कर्नल शिव प्रेम कुमार शर्मा, लेफ्टिनेंट कर्नल ज्योतिभव, कर्नल ए के तेवतिया व विकास नामक व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है. सभी को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.