Rafale होता तो भारत से ही आतंकी कैंपों को तबाह कर देते, करनाल में बोले राजनाथ सिंह

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 13, 2019 12:27:57 PM
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Photo Credit : फोटो- ANI )

नई दिल्ली:  

हरियाणा विधानसभा चुनाव में अब बस कुछ ही समय बाकी रह गया है. ऐसे में यहां चुनाव प्रचार चरम पर है. इसी बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हरियाणा के करनाल में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और हरियाणा की पिछली सरकारों पर दिल्ली केनिर्देश पर काम करने का आरोप लगाया.

उन्होंने कहा, हरियाणा में सीएम मनोहर लाल ने सरकार जमीन स्तर पर काम करके चलाई है न कि कांग्रेस और आईएनएलडी के मुख्यमंत्रियों की तरह जो हरियाणा के बजाए दिल्ली के निर्देशों पर सरकार चलाते थे. वहीं बालाकोट एयर स्ट्राइक के बारे में बात करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, अगर हमारे पास पहले राफेल लड़ाकू विमान होते, तोबालाकोट एयरस्ट्राइक के लिए पाकिस्तान जाने की जरूरत नहीं होती. हम भारत में बैठकर भी वहां आतंकी कैंपों को तबाह कर सकते थे.

वहीं उन्होंने राफेल की शस्त्र पूजा के बारे में बात करते हुए कहा, मैंने राफेल पर ओम लिखकर रक्षाबंधन बांधा तो कांग्रेस ने इसका स्वागत करने के बजाय विवाद खड़ा कर दिया. कांग्रेस नेताओं के ऐसे बयान पाकिस्तान को मजबूत करते हैं. 

यह भी पढ़ें: नाम में निर्मला और सीता, लेकिन हरकत पत्थर दिल वाली की निर्मला सीतारमण ने

वहीं दुसरी तरफ हरियाणा चुनाव के लिए बीजेपी ने आज यानी रविवार को अपना घोषणा पत्र भी जारी कर दिया है जिसे 'म्हारे सपनों का हरियाणा' नाम दिया गया है. घोषणा पत्र को जारी करते हुए सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बताया कि बीजेपी का मेनिफेस्टो राम राज्य के सिद्धांतों पर आधारित होगा. इस घोषणापत्र में 15 चैप्टर और 248 प्वांइट हैं.

यह भी पढ़ें: इमरान खान का ब्लडप्रेशर बढ़ा, सोमवार को FATF की बैठक से तनाव चरम पर

वहीं इस घोषणा पत्र को जारी करने के बाद बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, पिछले पांच साल में मनोहर जी ने हरियाणा की छवि को मजबूत किया है. उन्होंने हरियाणा की राजनीतिक संस्कृति को बदल दिया है. आज हरियाणा भ्रष्टाचार मुक्त, विकास युक्त है और यहां परादर्शी सरकार देने का काम मनोहर जी ने किया है.

उन्होंने कहा, इस घोषणा पत्र को बहुत एनालिसिस करके तैयार किया गया है. समाज के हर वर्ग को ध्यान में रखते हुए इसे तैयार किया गया है. इस घोषणा पत्र को समाज में अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है.

उन्होंने कहा, अगले 5 साल में हमारी सरकार ने गांव, किसान, गरीब, वंचित, शोषित पर फोकस किया गया है. सबका साथ-सबका विश्वास की नीति पर हम चल रहे हैं. हमारी सरकार का प्रयास है कि किसान को कमाऊ और टिकाऊ बनाना है। उसकी आमदनी बढ़े और वो कृषि के क्षेत्र में टिका रहे, पलायन न करे, ऐसे प्रयास किये जा रहे हैं.

जेपी नड्डा ने कहा, हरियाणा को कुपोषण मुक्त और टीबी रोग से मुक्त बनाएंगे, 2,000 वैलनेस सेंटर बनाएंगे, जन औषधि केंद्रों की संख्या बढ़ाएंगे, युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए 60 मिनट के अंदर तत्काल ऋण की सुविधा करेंगे, 2022 तक सबको पक्का आवास सुनिश्चित करेंगे.

First Published: Oct 13, 2019 12:26:38 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो