logo-image

यह हरियाणा में बिगड़ती कानून व्यवस्था का आईना है, कांग्रेस प्रवक्ता की हत्या पर बोले राहुल गांधी

इस घटना के बाद से ही कांग्रेस लगातार हरियाणा की बीजेपी सरकार पर कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठा रही है

Updated on: 27 Jun 2019, 04:03 PM

नई दिल्ली:

हरियाणा के कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई है. फरीदाबाद के सेक्टर 9 में हमलावरों ने विकास चौधरी पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हमले के बाद विकास चौधरी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां, इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

इस घटना के बाद से ही कांग्रेस लगातार हरियाणा की बीजेपी सरकार पर कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठा रही है. मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का बयान भी सामने आया है जिसमें उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, 'फरीदाबाद में कांग्रेस प्रवक्ता और नेता विकास चौधरी की हत्या एक निन्दनीय, शर्मनाक और दुखद घटना है. यह हरियाणा मे बिगड़ती कानून व्यवस्था का आईना है. प्रभु श्री चौधरी की आत्मा को शांति और परिवार को ये आघात सहने की शक्ति दे.'

यह भी पढ़ें: हरियाणा: मारा गए कांग्रेस के प्रवक्ता पर दर्ज दे इतने मुकदमे, ये रही लिस्ट

इससे पहले घटना पर हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर का बयान भी सामने आया था. उन्होंने कहा, ये 'जंगल राज' है जहां कानून का डर ही नहीं है'. उन्होंने कहा, ऐसा ही एक मामला कल भी सामने आया था जहां छेड़छाड़ का विरोध करने वाली महिला को चाकू मार दिया गया. इस मामले में जांच होनी चाहिए.

वहीं जब इस मामले में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से बात की गई तो उन्होंने कहा, 'हरियाणा में कानून व्यवस्था नाकाम है. हर दिन हत्या हो रही है.राज्य में अपराधी बेखौफ है'. उन्होंने कहा, 'सरकार को ज़वाब देना होगा.पूरे मामले की न्यायिक जांच होनी चाहिए.'

यह भी पढ़ें: हरियाणा: कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी की दिनदहाड़े हत्या, हमलावरों ने गोलियों से भूना

खबरों की मानें तो दो लोगों ने मिलकर विकास चौधरी पर गोलियां चलाई थी. ये घटना उस वक्त घटी जब विकास चौधरी जिम से निकलकर अपनी गाड़ी की तरफ जा रहे थे. जैसे ही विकास जिम से निकले वैसे ही हमलावरों ने गोलियां चलानी शुरू कर दीं. जानाकरी के मुताबिक पुलिस मामले की जांच में जुट गई हैऔर सीसीटीवी फुटेज की मदद से हमलावरों की तलाश कर रही है.