logo-image

मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) कल करेंगे अपने मंत्रिपरिषद का विस्‍तार, नए मंत्री लेंगे शपथ

हरियाणा (Haryana) में सरकार गठन के 17 दिन बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) की मंत्रिपरिषद (Council of Ministers) का गुरुवार को विस्तार होने वाला है. सूत्र बता रहे हैं कि दिन में 11 बजे नए मंत्री शपथ ले सकते हैं.

Updated on: 13 Nov 2019, 12:03 PM

चंडीगढ़:

हरियाणा (Haryana) में सरकार गठन के 17 दिन बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) की मंत्रिपरिषद (Council of Ministers) का गुरुवार को विस्तार होने वाला है. सूत्र बता रहे हैं कि दिन में 11 बजे नए मंत्री शपथ ले सकते हैं. राज्य में हुए विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) के नतीजे 24 अक्टूबर को आए थे, जिसके बाद 27 अक्टूबर को जननायक जनता पार्टी (JJP) के साथ गठबंधन कर भाजपा (BJP) ने सरकार बनाई थी. अभी तक सिर्फ मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) के भरोसे ही राज्य की सरकार चल रही थी. पूरी तरह कैबिनेट का गठन न होने के कारण अपेक्षित गति से सरकार नहीं चल पा रही थी.

यह भी पढ़ें : उत्‍तराखंड-अरुणाचल में राष्‍ट्रपति शासन को लेकर मोदी सरकार की हो चुकी है फजीहत

दरअसल जननायक जनता पार्टी और बीजेपी के बीच मंत्रियों की संख्‍या और विभागों का बंटवारे में पेंच फंसने के चलते मंत्रिपरिषद विस्तार में देरी हो रही थी. सूत्र बता रहे हैं कि अब जननायक जनता पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच सहमति बन गई है. इसी के बाद गुरुवार को मंत्रिपरिषद का विस्तार करने का फैसला लिया गया है.

पिछले महीने 21 अक्‍टूबर को हरियाणा विधानसभा चुनाव के बाद 24 अक्‍टूबर को मतगणना हुई थी. मतगणना में बीजेपी को अपेक्षित परिणाम हासिल नहीं हुए थे. राज्‍य में त्रिशंकु विधानसभा होने की स्‍थिति में जननायक जनता पार्टी के नेता दुष्‍यंत चौटाला ने बीजेपी को समर्थन देने का फैसला लिया था. दिवाली के दिन यानी 27 अक्‍टूबर को मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्‍व में राज्‍य में सरकार बनी थी और दुष्‍यंत चौटाला उपमुख्‍यमंत्री बने थे.

यह भी पढ़ें : कर्नाटक : विधायकों को अयोग्‍यता से राहत नहीं, लड़ सकेंगे विधानसभा चुनाव, सुप्रीम कोर्ट ने दिया फैसला

विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 40, कांग्रेस को 31, जननायक जनता पार्टी को 10 और 8 निर्दलीय विधायक चुने गए थे. हरियाणा लोकहित कांग्रेस के एक प्रत्‍याशी गोपाल कांडा भी विधायक चुने गए थे.