logo-image

महाराष्ट्र- हरियाणा के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट आज जारी कर सकती है BJP, कई घंटों तक चला मंथन

पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में हुई इस बैठक में महाराष्ट्र और हरियाणा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नामों पर कई घंटों तक चर्चा चली और सभी नामों पर फैसला लिया गया

Updated on: 30 Sep 2019, 10:12 AM

नई दिल्ली:

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट सोमवार को जारी कर सकती है. माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर एक बार फिर करनाल सीट से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं. दरअसस महाराष्ट्र-हरियाणा विधानसभा चुनावों को देखते हुए बीजेपी की चुनाव समिति ने रविवार को बैठक की और उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाई. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह शामिल रहे. इनके इलावा बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, दोनों राज्यों के बीजेपी प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष भी इस बैठक में मौजूद रहे.

य़ह भी पढ़ें: रामपुर विधानसभा उपचुनावः आजम खां की पत्नी को सपा ने दिया टिकट

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में हुई इस बैठक में महाराष्ट्र और हरियाणा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नामों पर कई घंटों तक चर्चा चली और सभी नामों पर फैसला लिया गया. इस बैठक में हरियाणा की सभी 90 सीटों को लेकर चर्चा की गई. बताया जा रहा है कि बीजेपी इन 90 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी.

खबरों के मुताबिक प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लगाने के बाद बीजेपी आड यानी सोमवार को महाराष्ट्र और हरियाणा चुनाव के लिए अपनी पहली लिस्ट जारी कर सकती है. दोनों राज्यों में नामांकन करने की अंतिम तारीख 4 अक्टूबर है. बताया जा रहा है कि इस बार हरियाणा से बीजेपी पहलवान योगेश्वर दत्त, बबीता फोगट और हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह को भी टिकट दे सकती है.

य़ह भी पढ़ें: बीजेपी-शिवसेना में सीट शेयरिंग फाइनल, शिवसेना को मिलेंगी 124 सीटें: सूत्र

वहीं बात करें महाराष्ट्र की तो बीजेपी और शिवसेना के बीच सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तैयार है. खबरों के मुताबिक शिवसेना इस बार 288 में से 124 पर चुनाव लड़ सकती है. सीटों के बंटवारें की घोषणा मंगलवार को होने की संभावना है. बता दें, महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को मतदान होना है और नतीजे 24 अक्टूबर को आएंगे. इन दोनों ही राज्यों में बीजेपी की सरकार है.