BREAKING NEWS
  • दिल्ली में चल रहा था फर्जी पासपोर्ट सेवा केंद्र, 100 से ज्यादा लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी - Read More »

गुड़गांव में दिखा भाईचारे की मिसाल, कश्मीरी पंडितों ने किया कश्मीरी छात्रों के लिए बकरीद पार्टी का आयोजन

News State bureau  |   Updated On : August 11, 2019 03:32:45 PM
गुड़गांव में दिखा भाईचारे की मिसाल

गुड़गांव में दिखा भाईचारे की मिसाल

नई दिल्ली:  

राजनीतिक पार्टीयां अपने वोटबैंक के लिए जितना लोगों को बांट ले लेकिन फिर हमारा देश गंगा-जमुना तहजीब के लिए जाना जाएगा. बकरीद के मौके पर हरियाणा के गुड़गांव में भाईचारे की मिसाल देखने को मिली. दरअसल, मुसलमानों का सबसे अहम त्यौहार माना जाने बकरीद सोमवार यानि 12 अगस्त को मनाया जाएगा. इस मौके पर शहर में कश्मीरी पंडितों ने कश्मीरी छात्रों के लिए बकरीद का आयोजन करने का फैसला किया है. ये आयोजन उन छात्रों के लिए आयोजित किया जा रहा है जो ईद पर अपने घर नहीं जा पाएं है.

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर पर मनगढ़ंत कहानियां बनाने वालों पर सरकार की निगाह टेढ़ी, होगी कानूनी कार्रवाई

बता दें कि शहर के विभिन्ने शिक्षण संस्थानों में करीब 270 कश्मीरी छात्र पढ़ते हैं. बकरीद का आयोजन सोमवार को सेक्टर-50 स्थित वेम्बले एस्टेट क्लब में होगा. इसके चीफ गेस्ट आईजी लॉ एंड ऑर्डर और हरियाणा वक्फ बोर्ड के प्रशासक डॉ. हनीफ कुरैशी होंगे.

जिले में पढ़ाई कर रहे कश्मीरी स्टूडेंट्स को बकरीद मनाने के लिए आमंत्रित किया गया है. डीपीजी डिग्री कॉलेज के वाइस चेयरमैन दीपक गहलोत और एसजीटी यूनिवर्सिटी के असोसिएट प्रोफेसर एस. के. पांडे ने बताया कि अगर कश्मीरी स्टूडेंट्स इसमें शामिल होना चाहें तो प्रबंधन की तरफ से कोई रोक नहीं होगी.

कश्मीरी पंडितों के करीब तीन हजार परिवार शहर के अलग-अलग इलाकों में रह रहे है. इनका संगठन है कश्मीरी पंडित यूथ्स गुड़गांव क्लब. यह क्लब कश्मीर की भाषा शैली, संस्कृति, खान-पान और पहनावा बचाने के लिए काम कर रहा है.

और पढ़ें: राहुल गांधी के दावे को J&K पुलिस ने किया खारिज, कहा-पिछले 6 दिनों में एक गोली नहीं चली

अब क्लब के सदस्यों का मकसद नया कश्मीर देखना है और सबके साथ मिलकर देखना है. इसी के मद्देनजर इसका आयोजन हो रहा है. कश्मीरी पंडित यूथ्स गुड़गांव के सदस्य अजय पंडिता, पंकज धर ने बताया कि वेम्बले एस्टेट क्लब में प्रोग्राम सोमवार सुबह 11:30 बजे शुरू होगा.

First Published: Aug 11, 2019 03:32:45 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो