logo-image

Haryana election 2019: हरियाणा में सपना चौधरी के दम पर चुनावी मैदान में उतरेगी बीजेपी

लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद अब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) राज्यों में होने वाले विधानसभा की तैयारी में जुट गई है. अभी से बीजेपी विधानसभा चुनाव की रणनीति बनाने में लग गई है.

Updated on: 29 Jul 2019, 10:20 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद अब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) राज्यों में होने वाले विधानसभा की तैयारी में जुट गई है. अभी से बीजेपी विधानसभा चुनाव की रणनीति बनाने में लग गई है. हरियाणा विधानसभा चुनाव आने में अब बस कुछ ही समय बाकी रह गया है. इस बार बीजेपी ने दावा किया है कि वो हरियाणा में 90 सीटों में से 75 पर जीत हासिल करेंगी. इसी को देखते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा हरियाणा का दौरा किया, जहां उन्होंने विधानसभा चुनाव की रणनीति बनाई. इसके साथ ही नड्डा ने हरियाणा के बीजेपी प्रत्याशियों को चुनान में जीत हासिल करने के गुर बताए.

और पढ़ें: हरियाणा चुनाव 2019: मिशन 75 पर रवाना जेपी नड्डा, जीत की रणनीत का खिचेंगे खाका

वहीं देश में सिमटती कांग्रेस भी हरियाणा में चुनाव प्रचार के लिए राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को लाएगी. जनता के बीत प्रियंका की प्रसिद्धी को देखते बीजेपी सपना चौधरी की स्टार पावर पार्टी को उतारेगी. दरअसल, हरियाणा समेत कई राज्य में सपना का बोलबाला है और वो जहां भी जाती है भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस प्रशासन की व्यवस्था करना पड़ती है.

बता दें कि हरियाणा की मशहूर डासंर सपना चौधरी पहले कांग्रेस में शामिल होना चाहती थी. इस सिलसिले में उन्होंने प्रियंका गांधी से भी मुलाकात की थी. लेकिन आखिरी वक्त में उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया.

बताया जाता है कि भोजपुरी फिल्मों के गायक-अभिनेता और दिल्ली के बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष मनोज तिवारी सपना को बीजेपी में बीजेपी में लाने में जुटे हुए थे, जो कि आखिर में कामयाब भी हुए. कहा जा रहा है कि हरियाणा विधानसभी चुनावों में बीजेपी के लिए सपना का योगदान सही रहा तो दिल्ली के चुनावों में उन्हें चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है.

और पढ़ें: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए स्वराज इंडिया ने जारी की प्रत्याशियों की पहली सूची

गौरतलब है कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के इतिहास में चौधरी देवीलाल ने 1987 में अधिकतम 90 में से 85 सीटें जीती थी और बीजेपी यह रिकॉर्ड तोड़ना चाहती है. फिलहाल अभी केंद्रीय गृहमंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का दौरा होना है और उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दौरा करेंगे.

 बता दें, इस वक्त हरियाणा में बीजेपी की सरकार है. ऐसे में ये चुनाव नड्डा के लिए महत्वपूर्ण होंगे, क्योंकि इसी में वो अपनी रणनीति के जरिए काबिलियत दिखा सकेंगे.