7 मासूमों ने सवालों के जवाब न दिए तो चेहरे पर कालिख पोतकर कक्षाओं में घुमाया गया

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : December 10, 2019 08:42:07 AM
मासूमों के चेहरे पर कालिख पोतकर कक्षाओं में घुमाया गया

मासूमों के चेहरे पर कालिख पोतकर कक्षाओं में घुमाया गया (Photo Credit : ANI Twitter )

नई दिल्‍ली :  

हरियाणा (Haryana) के हिसार (Hissar) में एक शर्मनाक वाकया सामने आया है. वहां एक निजी स्‍कूल में पढ़ रहे चौथी क्‍लास के 7 मासूमों के चेहरे पर उस समय कालिख पोत दी गई, जब उन्‍होंने पूछे गए सवालों के जवाब न दिए. यही नहीं मासूमों को कालिख वाले चेहरे के साथ सभी कक्षाओं में घुमाया गया. 7 मासूमों में से दो बच्‍चियां भी हैं. मासूमों ने घरवालों को यह बात बताई तो परिजन पुलिस चौकी पहुंचे, जहां जोरदार हंगामा हुआ.

परिजनों ने स्कूल प्रबंधन व प्रिंसिपल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी की मांग की है. पुलिस ने पूछताछ के लिए स्कूल प्रबंधन को बुलाया, लेकिन वहां से कोई नहीं आया. पुलिस ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी.

यह भी पढ़ें : 'मन' से अब भी बीजेपी के साथ खड़ी है शिवसेना, महाविकास अघाड़ी का क्‍या होगा?

एक मासूम के पिता के अनुसार, ‘प्रिंसिपल ने मेरी बच्ची से 4 प्रश्नों का उत्तर देने को कहा था. एक प्रश्न का उत्तर न दिए जाने पर प्रिंसिपल ने मेरी बच्ची के मुंह पर कालिख पोत दी. 6 अन्य बच्चों के साथ भी ऐसा ही बर्ताव किया गया. फिर बच्चों को पूरे स्कूल में घुमाया गया. बताया जा रहा है कि परिवार की महिलाएं स्‍कूल में शिकायत करने पहुंचीं तो प्रिंसिपल ने उन्हें धमकाकर बैरंग कर दिया.

यह भी पढ़ें : बक्‍सर जेल को मिला फांसी का फंदा बनाने का ऑर्डर, निर्भया कांड के दोषियों को जल्‍द फांसी तय

पुलिस के अनुसार, मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. स्कूल संचालक फरार है. स्‍कूल के बाहर एक कांस्टेबल को तैनात कर दिया गया है. वहीं जिला शिक्षा अधिकारी नीता अग्रवाल ने बताया, पुलिस की जांच में शिकायत की पुष्‍टि होती है तो स्कूल प्रशासन के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी.

First Published: Dec 10, 2019 08:42:07 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो