logo-image

अहमदाबाद में ट्रंप-मोदी रोडशो के गवाह बनेंगे लाखों भारतीय नागरिक: CM विजय रूपाणी

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के वीडियो ट्वीट के मुताबिक अहमदाबाद में 24 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के हवाई अड्डे से मोटेरा स्टेडियम तक ऐतिहासिक रोडशो में लाखों भारतीय

Updated on: 23 Feb 2020, 12:21 PM

अहमदाबाद:

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (CM Vijay Rupani) के वीडियो ट्वीट के मुताबिक अहमदाबाद में 24 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के हवाई अड्डे से मोटेरा स्टेडियम तक ऐतिहासिक रोडशो में लाखों भारतीय नागरिक शामिल होंगे. रोडशो के बाद मोदी और ट्रंप स्टेडियम में आयोजित नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने हाल ही में कहा था कि मोदी ने उनसे कहा था कि उनके भारत दौरे पर आने पर एक करोड़ लोग उनका स्वागत करेंगे.

यह भी पढ़ेंःमनमोहन सिंह का BJP पर निशाना, बोले- राष्ट्रवाद और भारत माता की जय नारे का गलत इस्तेमाल हो रहा

विजय रूपाणी के वीडियो ट्वीट के मुताबिक, जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 24 फरवरी को भारत के अहमदाबाद पहुंचेंगे तो दुनिया का सबसे पुराना लोकतंत्र दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र से मिलेगा. हवाई अड्डे पर उनके स्वागत के लिए 100 कलाकार इकट्ठा होंगे और लाखों नागरिक भव्य रोड शो का गवाह बनेंगे, हजारों कलाकार भारत की अनेकता का प्रदर्शन करेंगे और फिर मोदी और ट्रंप सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम से दुनिया को संबोधित करेंगे. 

राज्य सरकार द्वारा अंग्रेजी वॉइस-ओवर के साथ तैयार किया गया 55-सेकंड के प्रचार वीडियो को मुख्यमंत्री रूपाणी ने ट्वीटर पर साझा किया. इसके पहले भी वे ऐसे कई वीडियो साझा कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया दो गतिशील लोकतंत्रों के गहरे होते संबंधों का गवाह बनेगी. आइये भारत-अमेरिका संबंधों के महत्वपूर्ण क्षणों में डोनाल्ड ट्रम्प और मेलानिया ट्रम्प का स्वागत करें. 

यह भी पढ़ेंःPM मोदी ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का उद्घाटन किया, कहा- ओडिशा में आज नया इतिहास बना है

मैरीलैंड के जॉइंट बेस एंड्रयूज में मंगलवार को पत्रकारों से बात करते हुए ट्रंप ने जिक्र किया था कि मोदी ने उनसे कहा कि हमारे स्वागत के लिए हवाई अड्डे और स्टेडियम के बीच 70 लाख लोग होंगे. बाद में उन्होंने लोगों की संख्या एक करोड़ कर दी. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि वे कहते हैं कि दुनिया का सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम तक के रास्ते में 60 लाख से एक करोड़ लोग हमारे साथ होंगे. 

अहमदाबाद रोड कॉर्पोरेशन (एएमसी) के आयुक्त विजय नेहरा ने 16 फरवरी को ट्वीट किया था कि 22 किलोमीटर के रोडशो के लिए एक लाख से अधिक लोगों ने पहले ही पुष्टि कर ली है. डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को दोपहर में 36 घंटे के भारतीय दौरे पर अहमदाबाद आएंगे. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के दौरान उनके साथ आने वाले उच्चस्तरीय शिष्टमंडल में पत्नी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका, दामाद जेरेड कुशनेर तथा शीर्ष अमेरिकी अधिकारियों का दल होगा.