logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

गुजरात: जयंती भानुशाली मर्डर केस में पूर्व बीजेपी नेता छबिल पटेल एयरपोर्ट से गिरफ्तार

8 जनवरी को एक चलती ट्रेन में बीजेपी के पूर्व विधायक जयंती भानुशाली की कुछ अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

Updated on: 14 Mar 2019, 03:07 PM

अहमदाबाद:

गुजरात में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व विधायक जयंती भानुशाली की हत्या के मुख्य आरोपी और पूर्व बीजेपी नेता छबिल पटेल को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया. सूचना के आधार पर गुरुवार सुबह पुलिस ने ऑपरेशन के तहत गुजरात पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पूर्व विधायक को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक पटेल लंबे समय से फरार चल रहे थे. पुलिस ने कहा है कि छबिल भानुशाली की हत्या में मुख्य आरोपी है और मर्डर से कुछ दिनों पहले ही वह अमेरिका फरार हो गया था.

छबिल पटेल की गिरफ्तारी से कुछ ही दिन पहले ही उसके बेटे सिद्धार्थ पटेल ने एसआईटी के सामने खुद को सरेंडर किया था. भानुशाली की हत्या की जांच के लिए पुलिस ने एसआईटी गठित की थी.

8 जनवरी को एक चलती ट्रेन में बीजेपी के पूर्व विधायक जयंती भानुशाली की कुछ अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. जब हत्या हुई थी, उस समय वह सयाजी नगरी एक्सप्रेस में भुज से अहमदाबाद की ओर यात्रा कर रहे थे.

दो अज्ञात लोग कच्छ के मालवीय स्टेशन से ट्रेन में चढ़े और एसी डिब्बे में प्रवेश कर गए. उन्होंने भानुशाली पर दो गोलियां चलाई, जिसमें से एक उनकी आंख व दूसरी गोली उनके सीने में लगी थी. गोली लगने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी.

और पढ़ें : कांग्रेस को लगा फिर झटका, दिग्गज नेता और सोनिया गांधी के करीबी टॉम वडक्कन ने बीजेपी का दामन थामा

भानुशाली कच्छ जिले के अबदासा से 2007 में विधायक निर्वाचित हुए थे. भानुशाली के साथ यात्रा कर रहे सहयात्रियों ने पुलिस को घटना की सूचना दी थी. पुलिस मामले को आपसी रंजिश के रूप में जांच कर रही है.

भानुशाली की हत्या से ठीक पहले एक महिला ने उन पर यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था जिसके बाद बीजेपी ने उन्हें पार्टी से इस्तीफा देने के लिए कहा था.