logo-image

VIDEO: अहमदाबाद में उत्तरायण कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह ने उड़ाई पतंग

VIDEO: अहमदाबाद में उत्तरायण कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह ने उड़ाई पतंग

Updated on: 14 Jan 2020, 06:39 PM

अहमदाबाद:

गुजरात के अहमदाबाद में मंगलवार को उत्तरायण कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने पतंग उड़ाई. जब अमित शाह पतंग उड़ा रहे थे, तो उस वक्त कई लोग मौके पर मौजूद थे. सभी लोग अपने कैमरे से इस दृश्य को कैद कर ली. उत्तरायण के अवसर पर उन्होंने पतंगबाजी की. मौजूदा वक्त की राजनीति में अमित शाह की पतंग को कोई काट नहीं सकता. ठीक ऐसा ही पतंगबाज़ी में भी देखने को मिला. मंगलवार को जब अमित शाह पतंग उड़ाने पहुंचे, तो उनकी पतंग को कोई भी काट नहीं सका. उल्टा उन्होंने कई पतंगें काटी दीं. 

अमित शाह मकर संक्रांति के उत्तरायण कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान मुख्यमंत्री विजय रूपाणी भी शामिल रहे. उन्होंने भी पतंगबाजी की. रूपाणी ने ट्वीट में लिखा कि पतंग नई ऊंचाइयों को बाहर निकालने की प्रतीक है. यह उच्च उड़ान भरने के लिए आत्मा की आधार वृत्ति को दर्शाता है. साथी नागरिकों को उत्तरायण की शुभकामनाएं. पतंगबाजी के बाद अमित शाह ने लोगों को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर राहुल एंड कंपनी और अन्य विपक्षी पार्टियां झूठ फैलाकर लोगों को गुमराह कर रही हैं. जिसकी वजह से देश में अराजकता का माहौल पैदा हुआ है.

यह भी पढ़ें- दिल्ली चुनाव को लेकर AAP थोड़ी देर में जारी करेगी लिस्ट, कई MLAs के कटेंगे टिकट!

गुजरात पुलिस की कई परियोजनाओं के उद्घाटन अवसर पर अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और वामदलों को चुनौती दी कि वे सीएए में कोई ऐसा प्रावधान दिखाएं जो देश के मुस्लिमों की नागरिकता छीनता हो. उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास कोई और मुद्दा नहीं है, इसलिए वह सीएए पर गलत जानकारी और झूठ फैला रहा है.

यह भी पढ़ें- आईपीएल का फार्म टी20 विश्व कप की टीम में वापसी तय कर सकता है: डिविलियर्स

इस मौके पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने नरेंद्र मोदी और अमित शाह की जो़ड़ी की तुलना महात्मा गांधी और सरदार पटेल से करते हुए कहा कि दोनों ने देश को मजबूत राष्ट्र बनाने के लिए एक के बाद एक ब़़डे फैसले लिए हैं. उन्होंने कहा कि देश को स्वाधीनता दिलाने के लिए गुजरात के दो महान पुत्रों महात्मा गांधी और सरदार पटेल ने स्वाधीनता आंदोलन चलाया और देश को आजादी दिलाई. जबकि प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री शाह के रूप में गुजरात के इन दोनों पुत्रों ने भी देश और दुनिया में गुजरात का नाम रोशन किया है.