logo-image

गुजरात विधानसभा उपचुनाव 2019: अल्पेश ठाकोर को खुदा मिला ना विसाले सनम

2017 में हुए गुजरात विधानसभा चुनाव में अल्पेश ठाकोर कांग्रेस से चुनाव लड़ा था. वे विधायक भी चुने गए थे

Updated on: 24 Oct 2019, 11:54 PM

गुजरात:

गुजरात उपचुनाव का रिजल्ट आ गया है. कांग्रेस से बीजेपी में आए अल्पेश ठाकोर अब कहीं के नहीं रहे. इस चुनाव में उसे करारी हार का सामना करना पड़ा. चुनावी नतीजे के बाद यह कहावत सही हो गई कि अल्पेश ठाकोर को खुदा मिला ना विसाले सनम. साल 2017 में हुए गुजरात विधानसभा चुनाव में अल्पेश ठाकोर कांग्रेस से चुनाव लड़ा था. वे विधायक भी चुने गए थे. इसके बाद वे कांग्रेस से नाता तोड़ बीजेपी में शामिल हो गए.

यह भी पढ़ें- Haryana Assembly Election Result 2019: दुष्यंत की तारीफ में उतरी BJP, दिए अहम संकेत

बीजेपी ने विधानसभा उपचुनाव में अल्‍पेश ठाकोर को मैदान में उतारा था. उन्‍हें राधनपुर सीट से उम्‍मीदवार बनाया गया था. लेकिन अल्पेश ठाकोर को करारी हार का सामना करना पड़ा. जब कांग्रेस में थे तो विधायक चुने गए थे. अब कहीं के नहीं रहे. इससे पहले अल्पेश ठाकोर ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया था. वे राहुल गांधी की नीतियों से नाराज होकर अल्पेश ठाकोर ने पिछले दिनों कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया है.

उस वक्त ये कयास लगाया जा रहा था कि अल्पेश ठाकोर के बीजेपी में शामिल होने से गुजरात में कांग्रेस कमजोर हो जाएगी. लेकिन उपचुनाव के नतीजे ने साफ कर दिया है कि कांग्रेस कमजोर नहीं है. अल्पेश ठाकोर को करार हार मिली. गुजरात में 6 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुआ था. बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटों की टक्कर चल रही है.