PMO की वेबसाइट पर की शिकायत तो बैंक से उड़ा लिए गए पैसे, इस तरह फंसा शख्स

News State Bureau  |   Updated On : July 24, 2019 10:20:10 AM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

गुजरात से हैरान कर देने वाला एक मामला सामने आया है जिसमें एक व्यक्ति ने पीएमओ की वेबसाइट पर शिकायत की तो उसके अकाउंट से धोखे से पैसे निकाल लिए गए . ये फ्रॉड गुजरात के जामनगर में रहने वाले उमेशचंद्र के साथ हुआ. उनका आरोप है कि पीएमओ की वेबसाइट पर शिकायत करने के बाद उनके पास एक शख्स का कॉल आया था जिसमें उसने कहा था वो पीएमओ इंश्योरेंस सेल में काम करता है और फिर उनकी समस्या सुलझाने के बहाने उनके उकाउंट से पैसे निकाल लिए.

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरनगर दंगों से जुड़े केस को योगी सरकार ने गोपनीय तरीके से वापस लिया

पीएमओ का नाम लेकर उमेशचंद्र के साथ हुई इस धोखाधड़ी की शिकायत खुद पीएमओ ने सीबीआई को की जिसके लगभग 10 महीने बाद मामला दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में बन रहे हैं सूखे के हालात, सूखने की कगार पर है बीसलपुर बांध

दरअसल इस मामले में उमेश चंद्र ने 5 जून को प्रधानमंत्री कार्यालय की शिकायत पोर्टल पर न्यू इंडिया एश्योरेंस के खिलाफ एक शिकायत दी थी. उन्होंने इस शि्कायत में कहा कि पीएमओ पर शिकायत डालने के बाद उनके पास एक शख्स का फोन आया था जिसने खुद को पीएमओ इंश्योरेंस सेल का कर्मचारी बताया था. इसके बाद इस आरोपी ने उमेशचंदग्र को कहा कि उन्होंने जो शिकायत की है उसे उनके बैंक अकाउंट से जोड़ना जरूरी है और उसके लिए उनके पास एक OTP जाएगा. उमेशचंद्र आरोपी की बातों में आ गए और उसे OTP दे दिया. इसके बाद आऱोपी ने तीन दिनों के अदंर पहले 999 और फिर 18 हजार रुपए निकाल लिए. इस बात की जानकारी पीएमओ तक पहुंची तो उन्होंने 5 सितंबर को सीबीआई को इस बारे में जानकारी दी और मामले की जांच करने के लिए कहा. उमेशचंद्र ने पीटीआई को फोन पर बताया, ‘मुझे दिल्ली में सीबीआई अधिकारियों से फोन और ईमेल आया है.'

First Published: Jul 24, 2019 10:20:10 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो