logo-image

बाढ़ की वजह से चार दिनों से पेड़ पर फंसे दो बंदरों को ऐसे बचाया, देखें VIRAL VIDEO

बंदर चार दिनों से पेड़ पर फंसे हुए थे, जिसे वन विभाग की टीम ने सकुशल बाहर निकाल लिया

Updated on: 13 Jul 2019, 11:18 PM

highlights

  • गुजरात में दो बंदरों को बचाया
  • बाढ़ की वजह से पेड़ पर बंदर फंस गए थे
  • वन विभाग ने सुरक्षित बाहर निकाला

नई दिल्ली:

गुजरात के वडोदरा में बाढ़ की वजह से दो बंदर पेड़ पर फंस गए थे. वन विभाग के अधिकारी ने दोनों बंदरों को रेस्क्यू किया गया. दोनों बंदर बिना खाना और पानी के पेड़ पर फंसे हुए थे. वन विभाग ने पेड़ से रस्सी बांधकर दोनों बंदरों को बाहर निकाला. दोनों बंदर सुरक्षित हैं. बंदर चार दिनों से पेड़ पर फंसे हुए थे. जिसे वन विभाग की टीम ने सकुशल बाहर निकाल लिया. बंदर जिस पेड़ पर फंसा हुआ था. यह पेड़ तालाब के बीचोंबीच है. जो भारी बारिश के कारण पानी से लबालब भर गया था.

यह भी पढ़ें - बांग्लादेश की आजादी में जनरल सगत सिंह की भूमिका राजस्थान की पाठ्यक्रम में होंगे शामिल

वन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि बंदरों को बचाने के लिए रस्सी बांधी गई. रस्सी पकड़कर बंदर बाहर निकल आए. वन क्षेत्राधिकारी (आरएफओ) संजय प्रजापति ने बताया कि 10 जुलाई को गुजरात वन विभाग और स्थानीय वन्य जीव ट्रस्ट के सदस्यों ने शिनोर तहसील के वनियाड गांव में एक पेड़ पर फंसे 2 बंदरों को बचाया. ये बंदर भारी बारिश के बाद तालाब में पानी भर जाने से फंस गए थे. ये बिना भोजन-पानी के पेड़ पर फंसे हुए थे.

यह भी पढ़ें - कैटरीना कैफ की फोटो पर अर्जुन ने ये क्या कह दिया, जानकर हो जाएंगे हैरान

ग्रामीणों ने इसकी जानकारी वन्य विभाग को दी. प्रजापति ने बताया कि इस काम के लिए करीब 30 फीट गहरे इस तालाब में टायर ट्यूब की मदद से पांच लोग उतरे और 90 मीटर लंबी रस्सी का एक सिरा इस पेड़ से तो दूसरा सिरा एक खंभे से बांधा गया. फिर एक के बाद एक दोनों बंदर इस रस्सी के सहारे बाहर आ गए.