logo-image

Corona Virus: गुजरात सरकार ने निर्वाचन आयोग से राज्यसभा चुनाव स्थगित करने का किया अनुरोध

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए गुजरात सरकार ने निर्वाचन आयोग से 26 मार्च को राज्यसभा की चार सीटों के लिए होने वाले चुनाव को स्थगित करने का अनुरोध किया है.

Updated on: 22 Mar 2020, 10:40 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Corona Virus) के खतरे को देखते हुए गुजरात सरकार (Gujarat Government) ने निर्वाचन आयोग से 26 मार्च को राज्यसभा की चार सीटों के लिए होने वाले चुनाव को स्थगित करने का अनुरोध किया है. उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि महामारी को देखते हुए विधानसभा के वर्तमान बजट सत्र को जारी रखने पर सरकार सोमवार को निर्णय लेगी. बजट सत्र 31 मार्च को समाप्त होने वाला है. राज्य में अब तक कोरोना वायरस के 18 मामले सामने आ चुके हैं और एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ेंःकोरोना वायरस को लेकर सुप्रीम कोर्ट में कल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होगा काम, वकील ऐसे करेंगे जिरह

पटेल ने संवाददाताओं से कहा, “राज्यसभा चुनाव पर निर्वाचन आयोग को निर्णय लेना है. राज्य सरकार ने निर्वाचन आयोग से अनुरोध किया है कि 26 मार्च को होने वाला राज्यसभा चुनाव स्थगित कर दिया जाए. इससे कोरोना वायरस से लड़ने में सहायता मिलेगी.” इस बीच कांग्रेस पार्टी का कहना है कि विजय रुपाणी सरकार विधायकों की खरीद फरोख्त के लिए समय चाहती है.

राज्य कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा ने कहा, “राज्यसभा चुनाव में भाजपा को अपनी हार का अंदाजा हो गया है. वह कोरोना वायरस के नाम पर चुनाव स्थगित करवाना चाहती है. उसका मुख्य उद्देश्य विधायकों की खरीद फरोख्त करना है.”

यह भी पढ़ेंः रोहित शर्मा ने ICC पर फिकरा कसा, कहा- घर से काम करना इतना आसान नहीं हैं, क्योंकि...

गुजरात में कांग्रेस फिर लगा जोर का झटका, एक और विधायक ने दिया इस्तीफा था

गुजरात में राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Election) से पहले कांग्रेस के एक और विधायक ने पिछले दिनों इस्तीफा दे दिया था. पार्टी छोड़ने वाले कुल विधायकों की संख्या अब पांच पर पहुंच गई है. इससे कांग्रेस की दो राज्यसभा सीटें जीतने की संभावना धूमिल हो रही है. गुजरात विधानसभा (Gujarat Assembly) के अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने सोमवार को सदन को सूचित किया कि कांग्रेस के पांच विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है और उन्होंने उनके इस्तीफे स्वीकार कर लिए हैं. विधायकों का इस्तीफा राज्यसभा चुनाव से कुछ दिन पहले हुआ है. कांग्रेस गुजरात से खाली हो रही राज्यसभा की चार में से दो सीटें जीतने को लेकर आश्वस्त थी, लेकिन अब दूसरी सीट जीतने की संभावना कमजोर हो रही है.