logo-image

हरियाणा के बाद अब गुजरात कांग्रेस (Gujarat Congress) को झटका, बदरुद्दीन शेख (Badruddin Shaikh) ने पार्टी से दिया इस्तीफा

हरियाणा के बाद अब गुजरात कांग्रेस को झटका, बदरुद्दीन शेख ने पार्टी से दिया इस्तीफा

Updated on: 05 Oct 2019, 02:53 PM

नई दिल्ली:

हरियाणा कांग्रेस (Haryana Congress) के बाद अब गुजरात कांग्रेस (Gujarat Congress) को भी तगड़ा झटका लगा है. गुजरात कांग्रेस के नेता बदरुद्दीन शेख (Badruddin Shaikh) ने अपना इस्तीफा (Resign) दे दिया है. कांग्रेस पार्टी से एक के बाद एक बड़े नेताओं के इस्तीफे आ रहे हैं जिससे आगे आने वाले चुनावों में पार्टी की राह आसान नहीं दिखाई दे रही. बदरुद्दीन कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और वह अहमदाबाद नगर निगम के विपक्षी दल के नेता हैं.

इसके पहले हरियाणा कांग्रेस (Haryana Congress) से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रह चुके अशोक तंवर (Ashok Tanwar) ने पार्टी से इस्तीफा दिया. Ashok Tanwar पार्टी आला कमान से नाराज चल रहे थे. तंवर का आरोप था कि कांग्रेस पार्टी अब टिकट बेच रही है. उन्होंने पार्टी पर 5 करोड़ रुपये में टिकट बेचने का आरोप लगाया था.

यह भी पढ़ें: हरियाणा कांग्रेस (Haryana Congress) को बड़ा झटका, प्रदेश अध्‍यक्ष रहे अशाेक तंवर (Ashok Tanwar) ने पार्टी छोड़ी

इसके पहले सीनियर कांग्रेस लीडर बदरुद्दीन शेख ने 2017 गुजरात विधानसभा चुनावों में कहा था कि बीजेपी हमेशा से प्रचारित करती आई है कि मुस्लिम वोटर्स हमेशा से ही कांग्रेस के साथ है, इस बार (2017 Gujarat Assembly Election) कांग्रेस इस छवि को धोना चाहती है.

यह भी पढ़ें: भारत-बांग्लादेश के रिश्तों को मिली नई ऊंचाई, PM मोदी और शेख हसीना के बीच हुई द्विपक्षीय वार्ता

जबकि बजरुद्दीन ने एक और बड़ा खुलासा 2017 के गुजरात विधानसभा चुनावों में किया था. बजरुद्दीन ने कहा था कि हर चुनाव में कांग्रेस जमीयत उलेमा और जमात-ए इस्लामी जैसे इस्लामिक संगठनों को बुलाकर चुनाव में समर्थन की अपील करती थी. लेकिन इस बार (2017) अभी तक ऐसा नहीं किया गया है.