BREAKING NEWS
  • कोर्ट की इजाजत पर चिदंबरम ने रखी अपनी बात, तुषार मेहता ने की थी आपत्ति- Read More »
  • शेयर बाजार में हाहाकार, सेंसेक्स भारी गिरावट, निवेशकों के डूबे 2.20 लाख करोड़- Read More »
  • INX MEDIA CASE: पी चिदंबरम रिमांड पर जाएंगे या मिलेगी बेल, फैसला सुरक्षित- Read More »

गुजरातः राज्यसभा उपचुनाव में क्रॉस वोटिंग के बाद अल्पेश ठाकोर समेत दो विधायकों ने दिया इस्तीफा

News State Bureau  |   Updated On : July 06, 2019 07:17 AM
अल्पेश ठाकरे (फाइल फोटो)

अल्पेश ठाकरे (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

केंद्रीय मंत्रियों अमित शाह (Amit Shah) और स्मृति ईरानी (Smriti Irani) द्वारा खाली की गई दो राज्यसभा सीटों के लिए शुक्रवार को वोटिंग हो रही है. इस दौरान कांग्रेस के विधायकों ने ही क्रॉस वोटिंग कर दी है. कांग्रेस के पर्यवेक्षक अश्विन कोतवाल (Ashwin Kotwal) ने इसकी जानकारी दी है. बताया जा रहा है कि वोटिंग के बाद जल्द ही राज्यसभा उपचुनाव का रिजल्ट भी आ जाएगा.

यह भी पढ़ेंः गुजरात : राज्यसभा की 2 सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी, बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने 

बता दें कि अपराह्न तक सत्तारूढ़ भाजपा (BJP) के 90 विधायकों और कांग्रेस के लगभग 25 विधायकों ने अपने वोट डाल चुके हैं. दो सीटों के लिए एक ही मतदान केंद्र पर अलग-अलग भागों में सुबह नौ बजे से मतदान जारी है, इनके लिए चुनाव आयोग (ईसी) के फैसले के अनुसार अलग-अलग मतदान हो रहे हैं. वहीं, कांग्रेस के बागी विधायक अल्पेश ठाकोर (Alpesh Thakor) और विधायक धवल सिंह जाला ने कांग्रेस के खिलाफ बीजेपी के पक्ष में वोट डाले हैं.

क्रॉस मतदान करने के बाद अल्पेश ठाकोर ने कहा, मैं राहुल गांधी के भरोसे पर कांग्रेस (Congress) में शामिल हुआ था, लेकिन दुर्भाग्य से उन्होंने हमारे लिए कुछ नहीं किया. हमारा बार-बार अपमान किया गया, इसलिए मैंने कांग्रेस विधायक के पद से इस्तीफा दे दिया है.

राज्यसभा उपचुनाव में क्रॉस वोटिंग के बाद कांग्रेस के बेअद विधायक धवलसिंह जाला (Dhavalsinh Zala) ने कहा, कांग्रेस पार्टी के लोग बार-बार हमारा और हमारे लोगों का अपमान कर रहे थे. नेता पार्टी के छोटे कार्यकर्ताओं की बात नहीं सुन रहे थे. सब कुछ मानते हुए मैंने कांग्रेस विधायक के पद से इस्तीफा दे दिया है.

First Published: Friday, July 05, 2019 04:07:00 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Ashwin Kotwal, Alpesh Thakor Cross Voted, Dhavalsinh Zala Cross Voted, Alpesh Thakor And Dhavalsinh Zala Resigned From The Post Of Congress Mla, Rajya Sabha Seats, Bypoll Election, Bjp, Congress, Two Gujarat Rajya Sabha Seats, Amit Shah, Smriti Irani, Raj,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो