BREAKING NEWS
  • भारत बांग्‍लादेश सीरीज का आखिरी टेस्‍ट देखने आएंगी दुनिया की ये मशहूर हस्‍तियां, सौरव गांगुली ने कही बड़ी बातें- Read More »
  • आजादी मार्च के बाद राष्ट्रव्यापी हड़ताल के आह्वान से बढ़ी इमरान खान की मुसीबत, कैसे निपटेंगे इससे- Read More »

गोवा : मुख्यमंत्री ने मंत्रिमंडल में फेरबदल से पहले 4 मंत्रियों को हटाया

IANS  |   Updated On : July 13, 2019 04:15:37 PM
गोवा के मुख्‍यमंत्री प्रमोद सावंत (फाइल फोटो)

गोवा के मुख्‍यमंत्री प्रमोद सावंत (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

पणजी:  

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शनिवार को राजभवन में चार नए मंत्रियों के शपथ ग्रहण से एक घंटा पहले अपने मंत्रिमंडल में शामिल सहयोगी दलों के चार मंत्रियों को हटा दिया. राज्य सचिवालय के सूत्रों ने कहा कि इन चार मंत्रियों में उप-मुख्यमंत्री विजय सरदेसाई, विनोद पालीनकर, जयेश सलगांवकर (गोवा फॉरवर्ड पार्टी के विधायक) और रोहन खांटी (निर्दलीय विधायक) को मंत्रिमंडल से हटा दिया गया है.

यह भी पढ़ें : अगर आज रात को आप रेलवे रिजर्वेशन कराने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है

गठबंधन के चारों मंत्रियों ने मुख्यमंत्री सावंत द्वारा शुक्रवार को अनुरोध किए जाने के बावजूद अपने पदों से इस्तीफा देने से इंकार कर दिया था. गोवा फॉरवर्ड पार्टी के अध्यक्ष सरदेसाई ने हालांकि कहा था कि इस मुद्दे को मैत्रीपूर्ण तरीके हल किया जा रहा है, मगर अपराह्न तीन बजे होने वाले शपथ ग्रहण से कुछ देर पहले तक भी चारों मंत्रियों ने इस्तीफे नहीं दिए थे. सरदेसाई ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी ने दिवंगत मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को वादा किया था कि गोवा फॉरवर्ड पार्टी सरकार को अस्थिर नहीं करेगी, और पार्टी अभी भी उस वादे पर बरकरार है.

मंत्रिमंडल से हटाए गए चार मंत्रियों के अलावा, गैर भाजपाई एकमात्र मंत्री जो शनिवार को मंत्रिमंडल में बने हुए हैं, वह हैं कला एवं संस्कृति मंत्री और निर्दलीय विधायक गोविंद गौड़. शनिवार को विधानसभा उपाध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने वाले भाजपा विधायक माइकल लोबो ने पुष्टि की है कि वह राजभवन में शपथ ग्रहण करने वाले भाजपा से एकमात्र नए मंत्री होंगे.

यह भी पढ़ें : बिजली बिल को लेकर मोदी सरकार जल्‍द ले सकती है बड़ा फैसला, पढ़ें यह जरूरी खबर

लोबो ने कहा, "मुझे मुख्यमंत्री कार्यालय ने उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा देने और राजभवन में मंत्री पद की शपथ लेने की सूचना दी है." पूर्व नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए विधायकों की अगुवाई करने वाले चंद्रकांत कावलेकर को सरदेसाई के स्थान पर उप-मुख्यमंत्री बनाया जाएगा. वहीं कांग्रेस से भाजपा में आई विधायक जेनिफर मोंसेराते भी मंत्री पद की शपथ ले सकती हैं.

First Published: Jul 13, 2019 04:15:37 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो