logo-image

गोवा का सियासी संकट : 3 सीटों वाले सुदीन धवलीकर बनना चाहते हैं CM

मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद राज्य में नए मुख्यमंत्री की तलाश शुरू हो गई है. अगले मुख्यमंत्री को लेकर अभी किसी सहमति पर नहीं पहुंच पाया है.

Updated on: 18 Mar 2019, 12:17 PM

पणजी:

मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद राज्य में नए मुख्यमंत्री की तलाश शुरू हो गई है. अगले मुख्यमंत्री को लेकर अभी किसी सहमति पर नहीं पहुंच पाया है. बीजेपी विधायक माइकल लोबो ने बताया कि देर रात यहां पहुंचे केंद्रीय मंत्री एवं बीजेपी के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी राज्य में बीजेपी और गठबंधन सहयोगी दलों के बीच कोई आम सहमति हासिल नहीं कर सके.


मनोहर पर्रिकर से जुड़ी सारी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- Click Here

लोबो ने कहा कि महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी) के विधायक सुदीन धवलीकर मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं जिससे बातचीत में गतिरोध पैदा हो गया है. लोबो ने रातभर चली बैठक के बाद एक होटल के पत्रकारों से कहा, ‘‘सुदीन धवलीकर खुद मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं जबकि बीजेपी चाहती है कि गठबंधन का नेता उसके खेमे का होना चाहिए. ’’

यह भी पढ़ेंः GOA: मनोहर पर्रिकर के निधन के चलते आज की परीक्षाएं टलीं, जानें परीक्षा की अगली तारीख

लोबो ने कहा कि बीजेपी विधायकों ने मुख्यमंत्री पद के लिए विश्वजीत राणे और प्रमोद सावंत के नाम सुझाए हैं. इससे पहले गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) प्रमुख विजय सरदेसाई ने कहा था कि पार्टियां अभी किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची हैं.

यह भी पढ़ेंः राफेल पर राहुल गांधी के झूठ का कुछ इस तरह मनोहर पर्रिकर ने किया था पर्दाफाश

हालांकि, जीएफपी नेता ने कहा कि पार्टी ने अभी बीजेपी को लेकर दरवाजे बंद नहीं किए हैं. सरदेसाई अपने विधायक जयेश सालगांवकर और विनोद पालेकर तथा निर्दलीय विधायक रोहन खोंटे, गोविंद गावडे और प्रसाद गांवकर के साथ पहुंचे.इस बीच, धवलीकर ने पत्रकारों से कहा कि गडकरी ने विधायकों से अलग-अलग मुलाकात की.

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Election 2019 : पहले चरण के तहत 91 सीटों के लिए आज जारी होगी अधिसूचना, जानें पूरा कार्यक्रम

एमजीपी विधायक ने बताया कि गडकरी ने हर विधायक की बात सुनी और वह जल्द ही नए नेता की घोषणा करेंगे. पर्रिकर के निधन के बाद 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में सदस्यों की संख्या 36 रह गई है. बीजेपी विधायक फ्रांसिस डिसूजा का गत महीने निधन हो गया था जबकि दो कांग्रेस विधायकों ने पिछले साल इस्तीफा दे दिया था.