logo-image

गोवा में विजय माल्या के किंगफिशर विला का बदलेगा नाम, नए मालिक ने दिए संकेत

भारतीय बैंकों के करोड़ों रुपये लेकर देश से फरार होने से पहले जब माल्या इस विला के मालिक थे, तब इसमें कई भव्य पार्टियों के आयोजन किए गए थे।

Updated on: 17 Apr 2017, 10:30 PM

पणजी:

बैंकों से 9000 करोड़ रुपये कर्ज लेकर फरार शराब कारोबारी विजय माल्या के गोवा में मौजूद किंगफिशर विला का नाम बदला जा सकता है। माल्या का यह विला उत्तरी गोवा के तटीय गांव कैंडोलिम में है।

हालांकि, इस विला पर अब माल्या का हक नहीं है। इसके नए मालिक, अभिनेता और व्यवसायी सचिन जोशी ने आईएएनएस से कहा कि नाम तो संभवत: बदला ही जाएगा, लेकिन अभी इसके नाम पर कोई अंतिम फैसला नहीं लिया गया है।

उन्होंने कहा, 'ऐसा होना चाहिए, लेकिन अभी इसकी कोई योजना नहीं है। मैंने अभी तक किसी नाम पर अंतिम फैसला नहीं लिया है।'

भारतीय बैंकों के करोड़ों रुपये लेकर देश से फरार होने से पहले जब माल्या इस विला के मालिक थे, तब इसमें कई भव्य पार्टियों के आयोजन किए गए थे।

जोशी ने किंगफिशर विला बैंकों के एक समूह द्वारा की गई नीलामी में 73 करोड़ रुपये में खरीदा है। जोशी ने मीडिया से कहा, 'मैं यहां आकर खुश हूं। यह एक सकारात्मक और अच्छा अहसास है और इस समय मैं मिली-जुली भावनाएं महसूस कर रहा हूं। भविष्य में जो भी होगा, मैं आपको जरूर बताऊंगा।'

यह भी पढ़ें: दिल्ली की कोर्ट ने विजय माल्या के खिलाफ जारी किया गैर ज़मानती वारंट

बैंकों ने माल्या से 9,000 करोड़ रुपये के ब्याज सहित ऋण वसूली के लिए उसकी यह संपत्ति नीलाम की थी।

किंगफिशर विला तीन एकड़ भूमि पर बना है और इसकी कीमत करीब 100 करोड़ रुपये है। इसमें कई शानदार बेडरूम, कृत्रिम तालाब, निजी स्विमिंग पूल, ओपन एयर डांस फ्लोर, हरेभरे बगीचे आदि बने हुए हैं।

यह भी पढ़ें: IPL 10: मनीष पांडे, यूसुफ पठान ने दिखाया कोलकाता का 'दम', दिल्ली नहीं लगा पाई जीत की हैट्रिक