BREAKING NEWS
  • जल्द टीम इंडिया की नीली जर्सी पहने मैदान में उतर सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »
  • Horoscope, 13 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 13 नवंबर का राशिफल- Read More »

बीजेपी पर हॉर्स ट्रेंडिंग का आरोप गलत, गोवा में जारी घमासान पर बोले प्रमोद सावंत

News State Bureau  |   Updated On : July 11, 2019 09:15:11 AM
फाइल फोटो

फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

कर्नाटक में जारी घमासान के साथ-साथ अब गोवा में भी कांग्रेस के लिए परेशानी खड़ी हो गई है. गोवा में कांग्रेस के 15 विधायकों में से 10 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं. इन 10 विधायकों में नेता विपक्ष भी शामिल हैं. इसके बाद अब राज्य विधानसभा में बीजेपी विधायकों की संख्या 17 से बढ़कर 27 हो गई है. जो दस विधायक कांग्रेस से अलग हुए हैं उनमें चंद्रकांत कावलेकर, इसीडोर फर्नाडिस, फ्रांसिस सिलवेरा, फिलिप नेरी रोड्रिगेज, जेनिफर एंव अतानासियो मोनसेराते, अंतोनियो फर्नाडिस, नीलकंठ हालारंकर, कलाफासियो डॉयस और विल्फ्रेड डी शामिल हैं.

वहीं गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत बुधवार रात को कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए दस विधायकों के साथ दिल्ली पहुंचे. इस दौरान उन्होंने न्यूज नेशन से खास बातचीत में कहा कि, यह दस विधायक औपचारिक तौर पर बीजेपी में शामिल हो चुके है और कल अमित शाह और जेपी नद्दा से मुलाक़ात करेंगे और फिर आगे का कार्यक्रम तय किया जाएगा. हमारे ऊपर हॉर्स ट्रेडिंग की बात गलत है और यह अपनी मर्ज़ी से पार्टी में आए हैं, वह भी बिना किसी शर्त के. यह कोंग्रेस को सोचना चाहिए की इन्होंने कोंग्रेस क्यों छोड़ी, फिलहाल मंत्रिपद जैसा कोई वादा नहीं किया गया है.

यह भी पढ़ें: संकट में कांग्रेस: अब गोवा में घमासान, कांग्रेस के 10 विधायक BJP में शामिल

बता दें, कांग्रेस के पास अब पांच विधायक बचे हैं. इनमें दिगंबर कामत, लुजिन्हो फलेरियो, रवि नाइक, प्रताप सिंह राणे (यह सभी राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके हैं) और अलेक्सो रेजिनाल्डो शामिल हैं.

कांग्रेस से अलग हुए विधायकों के इस समूह के भाजपा में शामिल होने पर विधानसभा अध्यक्ष ने बुधवार को देर शाम मुहर लगा दी. इसके बाद राज्य के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने राज्य विधानसभा परिसर में संवाददाताओं से कहा, 'कांग्रेस के दस विधायकों ने, जो कांग्रेस विधायक दल का दो तिहाई हिस्सा हैं, नेता विपक्ष चंद्रकांत कावलेकर के नेतृत्व में अपनी पार्टी को छोड़ दिया और आज (बुधवार को) बीजेपी में शामिल हो गए. बीजेपी विधायकों की संख्या अब 17 से बढ़कर 27 हो गई है.' सावंत ने बताया कि इस विलय को पार्टी हाईकमान की स्वीकृति हासिल है.

यह भी पढ़ें: अयोध्‍या जमीन विवाद में आज सुनवाई करेगी सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ

कांग्रेस का बीजेपी पर आरोप

वहीं इस पूरे मसले पर गोवा प्रदेश समिति के अधयक्ष गिरीश चोडणकर ने कहा, बीजेपी ने अपने गठबंधन के साथियो और कांग्रेस के 10 विधायकों को अपनी पार्टी में शामिल कर ये साफ कर दिया है कि वो कितनी असुरक्षा महसूस कर रही है. बीजेपी देश को एक देश एक चुनाव नहीं बल्कि एक देश-एक पार्टी की तरफ लेकर जाने की कोशिश कर रही है.
गोवा सीएम प्रमोद सावंत कोंग्रेस से भाजपा में शामिल हुए दस विधायकों के साथ पहुँचे दिल्ली , सीएम ने न्यूज़नेशन से बातचीत में कहाँ की

(IANS Input)

First Published: Jul 11, 2019 09:12:55 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो