logo-image

गोवा चुनाव 2017: 'आप' के आंतरिक सर्वे में पार्टी को 24 सीट मिलने का अनुमान

गोवा विधानसभा चुनाव में पहली बार हाथ आजमा रही आप ने अपने सर्वे के आधार पर दावा किया है कि उसे 24 सीटें मिलेगी। आप ने सीएम पद के चेहरे एल्विस गोम्स को सबसे लोकप्रिय चेहरा बताया है।

Updated on: 02 Feb 2017, 11:45 AM

नई दिल्ली:

गोवा विधानसभा चुनाव में पहली बार हाथ आजमा रही आम आदमी पार्टी (आप) ने अपने सर्वे के आधार पर दावा किया है कि उसे 24 सीटें मिलेगी। सर्वे में आप ने सीएम पद के चेहरे एल्विस गोम्स को सबसे लोकप्रिय चेहरा बताया है। दिल्ली में सत्तारूढ़ आप ने कहा है कि बीजेपी को केवल आठ सीटें हासिल होंगी जबकि कांग्रेस मात्र 4 सीट ही जीत पाएगी।

पार्टी ने सर्वेक्षण के लिए गोवा के करीब 10 हजार लोगों की राय ली है। गोवा में आप के प्रभारी आशीष तलवार ने कहा, 'आंकड़ों का संकलन चार दिन पहले पूरा हुआ। करीब 42 फीसदी लोगों ने कहा कि वे आप के लिए वोट करेंगे जबकि 25 फीसदी ने बीजेपी को वोट देने की बात कही।'

गोवा में 40 विधानसभा सीट है। जहां बीजेपी पिछले 10 सालों से सत्ता में है जबकि कांग्रेस मुख्य विपक्षी पार्टी है। वहीं आप पहली बार विधानसभा चुनाव में बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। गोवा में 4 फरवरी को वोट डाले जाएंगे जिसके लिए गुरुवार को प्रचार खत्म हो रहा है। चुनाव परिणाम की घोषणा 11 मार्च को होगी।

और पढ़ें: EC सख्त, 3 और 4 फरवरी को पेपर में विज्ञापन नहीं दे सकते हैं राजनीतिक दल