दिल्ली के IGI Airport पर पकड़ा गया 81 साल का बूढ़ा, जानें क्या है वजह

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 10, 2019 11:35:19 AM
America जाने के लिए 32 साल का युवक बना 81 साल का बूढ़ा

America जाने के लिए 32 साल का युवक बना 81 साल का बूढ़ा (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  IGI Airport पर एक चौंका देने वाला हादसा हुआ. 
  •  81 साल के बूढ़े का वेश में था 32 साल का एक युवक. 
  •  भेष बदलकर अमेरिका जाने की था फिराक में.

नई दिल्ली:  

Delhi के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (IGI) पर सोमवार को एक बेहद चौंका देने वाली घटना घटी. यहां पर एक 32 साल का युवक 81 साल के बूढ़े का वेश बदल कर अमेरिका (America) जाने के फिराक में था लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उसे वक्त रहते ही धर दबोचा. इस दौरान उसने सारे क्लीयरेंस ले लिए थे लेकिन ठीक वक्‍त पर वह CISF ने उसे धर दबोचा और बाद में उसे पुलिस (Police) के हवाले कर दिया गया. पुलिस के मुताबिक, युवक अहमदाबाद का रहने वाला है और उसकी पहचान जयेश पटेल के तौर पर हुई है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सीआईएसएफ ने जानकारी दी कि आरोपी पटेल अमरीक सिंह के नाम पर न्यूयॉर्क (New York) जा रहा था. इस दौरान उसने खुद को बूढ़ा दिखाने के लिए चश्मा पहन रखा था और व्हीलचेयर पर बैठकर एयरपोर्ट पहुंचा था. अंतिम दौर की सुरक्षा जांच के लिए जब सीआईएसएफ ने उसे रोका तो उसने व्हीलचेयर से उठने से मना कर दिया. उससे जब पूछताछ की गई तो वह आंखें मिलाकर बात भी नहीं कर रहा था, बस इसी बात पर अधिकारियों का शक हो गया.

यह भी पढे़ं: लैंडर विक्रम से संपर्क करने के लिए बचे मात्र 11 दिन, अब क्‍या NASA की मदद लेगा ISRO?

सीआईएसएफ ने बताया कि उसके पासपोर्ट पर डेट ऑफ बर्थ 1 फरवरी 1938 दर्ज थी. उसने अपने बाल और दाढ़ी सफेद रंग से रंगी हुई थी. गौर से देखने पर अधिकारियों को उसकी स्किन 81 साल के बुजुर्ग की तरह लग ही नहीं रही थी. ऐसे में उससे सख्ती से पूछताछ की गई तो वह टूट गया और सच कबूल लिया. उसने बताया कि वह दूसरे के पासपोर्ट पर अमेरिका जाने की फिराक में था. इसके बाद सीआईएसएफ ने उसे पकड़ने के बाद दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के हवाले कर दिया.

यह भी पढे़ं: बीमार है आतंकियों का सरगना मसूद अजहर, भाई बन गया है आका

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी जिसके बाद से वहां सुरक्षाबल काफी ज्यादा चौकसी बरत रहे हैं. बता दें कि इसके पहले भी दिल्ली एयरपोर्ट से ही सैफी नूरजई नाम के एक अन्य यात्री को गिरफ्तार किया गया. उसके पास से पुलिस को दो अलग-अलग पासपोर्ट मिले. वह मलेशिया जाने की कोशिश में था. शक होने पर जांच की गई तो पता चला कि वह कई बार अन्य पासपोर्ट पर पाकिस्तान भी जा चुका है. उसने बताया कि वह दूसरे के पासपोर्ट पर मलेशिया जाना चाह रहा था.

First Published: Sep 10, 2019 10:19:42 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो