दिल्ली में कोहरे का सितम, विजिबिलिटी 50 मीटर से भी कम

News State Bureau  |   Updated On : January 22, 2020 08:11:50 AM
दिल्ली में कोहरे का सितम, विजिबिलिटी 50 मीटर से भी कम

दिल्ली में कोहरे का सितम (Photo Credit : फोटो- ANI )

नई दिल्ली:  

दिल्ली में ठंड का सितम जारी है. दरअसल पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के चलते दिल्ली के तापमान में भी गिरावट देखने को मिल रही है जिसकी वजह से लोगों को काफी दिक्कत हो रही है. आज यानी बुधवार को दिल्ली में सुबह का तापमान 7 डिग्री दर्ज किया गया है. इसी के साथ घने कोहरे के चलते विजिबिलिटी भी काफी कम है. माना जा रहा है कि बुधवार को लगभग पूरे दिन कोहरा बरकरार रहेगा. 

वहीं कोहरे का असर ट्रेनों पर भी पड़ता नजर आ रहा है. घने कोहरे के चलते दिल्ली आने वाली ट्रेनें काफी लेट चल रही है. जावकारी के मुताबिक बुधवार को लगभग 22 ट्रेनें लेट हैं. इसके अलावा इसका असर फ्लाइट्स पर भी देखने को मिल रहा है. कोहरे को देखते हुए विस्तारा एयरलाइंस ने अलर्ट जारी किया है कि दिल्ली से आने और जाने वाली फ्लाइट्स प्रभावित हो सकती है. बुधवार को विजिबिलिटी कम होने की वजह से 30 फ्लाइट्स देरी से चल रही हैं. फिलहाल एयरपोर्ट की रनवे की विजिबिलिटी 150 मीटर दर्ज की गई है. 

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट आज CAA के समर्थन और विरोध में दायर 140 याचिकाओं पर करेगा सुनवाई

बता दें, पिछले दिनों हुई बारिश की वजह से भी दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में काफी ठंड बढ़ी है. इस ठंड में देश के जवान गणतंत्र दिवस (Republic Day) की तैयारियों में जुटे हैं. इससे पहले शनिवार सुबह 8 बजे दिल्ली का तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहा. पहाड़ो पर हो रही बर्फबारी की वजह से दिल्ली सहित मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ गई है.

यह भी पढ़ें: Delhi Assembly Election : अरविंद केजरीवाल के नामांकन में देरी पर चुनाव आयोग ने दी सफाई

पिछले कुछ दिनों से दिल्ली एनसीआर में कोहरा देखने को मिला और वायु गुणवत्ता इस दौरान 'खराब' श्रेणी में रही. सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग ने कम गतिविधियों के लिए लोगों को सुझाव देते हुए कहा कि खराब स्वास्थ्य वाले लोग थका देने वाले काम से बचें और सतर्क रहें.

First Published: Jan 22, 2020 08:00:11 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो