logo-image

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का ऐलान, लॉकडाउन तोड़ने पर आज से होगी कड़ी कार्रवाई

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (arvind kejriwal)ने लोगों को चेतावनी दी है कि अगर लोग लॉकडाउन का पालन नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Updated on: 24 Mar 2020, 12:09 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (arvind kejriwal) ने लोगों को चेतावनी दी है कि अगर लोग लॉकडाउन का पालन नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे. सोमवार को अरविंद केजरीवाल एक बार फिर लोगों से अपील करते हुए कहा कि हम आपको बचाने के लिए लॉकडाउन (Lockdown) किए हैं. लेकिन कुछ लोगों इसे  सीरियसली नहीं ले रहे हैं. 

हम दिल्लीवासियों को कोरोना वायरस (coronavirus) के संक्रमण से बचाने के लिए लॉकडाउन कर रहे हैं. दिल्लीवासियों से इसमें सहयोग की अपील करता हूं. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो कल से यानी मंगलवार से सख्त कदम उठाया जाएगा.ये सब हम आपकी जिंदगी बचने के लिए कर रहे हैं ताकि आपको और दूसरे को कोरोना न हो. 

इसे भी पढ़ें:कोरोनाः मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पूरे महाराष्ट्र में कर्फ्यू का किया ऐलान, बॉर्डर सीज

मुझे सूचित किया गया है कि डीटीसी बसों की संख्या कम होने के कारण अस्पतालों, दिल्ली जल बोर्ड, बिजली बोर्ड और अन्य आवश्यक सेवा विभाग के कई कर्मचारियों को कार्यालयों तक पहुंचने में कठिनाई का सामना करना पड़ा. कल से, डीटीसी के बेड़े का 50 फीसदी परिचालन रहेगा.

और पढ़ें:देश की 12 प्राइवेट लैब में कोरोना वायरस की टेस्टिंग शुरू हुई, जानिए कितना होगा दाम

इसके साथ ही सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं मकान मालिक से यह अपील करता हूं कि आप एक महीने का किराया ना लें. यह एक आपात स्‍थिति है. देश ही नहीं दुनिया एक ऐसी गंभीर बीमारी का सामना कर रही है जिसके कारण बहुत ज्‍यादा परेशानी हो रही है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 72 लाख लोगों को मुफ्त में राशन दी जाएगी.