logo-image

दिल्ली पुलिस स्थापना दिवस पर गृहमंत्री अमित शाह ने कही ये बड़ी बात

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने दिल्ली (Delhi) में आयोजित 73 वें दिल्ली पुलिस स्थापना दिवस की परेड (73rd Raising Day Parade of Delhi Police) में हिस्सा लिया.

Updated on: 16 Feb 2020, 11:11 AM

highlights

  • दिल्ली पुलिस के 73 वें स्थापना दिवस पर पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह. 
  • कहा- देश की आंतरिक सुरक्षा में पुलिस की अहम भूमिका होती है.
  • हम सभी को पुलिस का सम्मान करना जरूरी है.  

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह  (Home Minister Amit Shah) ने दिल्ली (Delhi) में आयोजित 73 वें दिल्ली पुलिस स्थापना दिवस की परेड (73rd Raising Day Parade of Delhi Police) में हिस्सा लिया. नई पुलिस लाइंस, किंग्सवे कैंप (New Police Lines, Kingsway Camp) में इसका आयोजन किया गया. गृहमंत्री अमित शाह को दिल्ली पुलिस के स्थापना दिवस पर मुख्य अतिथि के रुप में निमंत्रित किया गया था.

गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस के स्थापना दिवस पर लोगों से अपील की है कि आप जब भी दिल्ली आइये तो एक बार दिल्ली पुलिस के मेमोरियल पर जरूर जाइये और करीब 35000 पुलिस जवान जिन्होंने देश के लिए बलिदान दिया है, उन्हें जरूर याद करें.

यह भी पढ़ें: AAP 3.0 Sarkar Live Updates: 'अपने बेटे केजरीवाल को आशीर्वाद देने दिल्लीवासी पहुंचें रामलीला मैदान'

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि हमें समझन चाहिए कि पुलिस हमारी सुरक्षा के लिए है. इसीलिए केवल उसकी आलोचना या उपद्रवियों के तारीफ से उन्हें निशाना बनाना ठीक नहीं है. उसके काम को भी समझना चाहिए.

यह भी पढ़ें: रामलीला मैदान में शपथ लेने वाले अरविंद केजरीवाल दिल्ली के एकमात्र मुख्यमंत्री

गृहमंत्री अमित शाह ने आगे कहा कि पुलिस शांति और सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के काम बिना किसी धर्म या जाति को देखकर नहीं करती है, जरुरत पर मदद करती है. वो किसी की दुश्मन नहीं है, पुलिस शांति की दोस्त है, व्यवस्था की दोस्त है. इसीलिए सदैव उसका सम्मान किया जाना चाहिए.

देश की आंतरिक सुरक्षा में पुलिस की अहम भूमिका होती है. दिल्ली पुलिस को अपनी सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत करना चाहिए. यह बातें दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली पुलिस के 72वें स्थापना दिवस पर नई पुलिस लाइन में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहीं. यहां उपराज्यपाल व दिल्ली पुलिस आयुक्त समेत तमाम आला अधिकारियों ने पुलवामा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की.