logo-image

VIDEO: दिल्ली में देखते ही देखते जमींदोज हो गई पूरी इमारत, हादसे में एक व्यक्ति की मौत

विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एक व्यक्ति की मलबे में दबकर मौत हो गई है जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है.

Updated on: 16 Feb 2020, 08:41 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के चितरंजन पार्क इलाके में रविवार दोपहर एक निर्माणाधीन इमारत गिर गई जिसमें दो लोगों के दबे होने की आशंका है. राहत एवं बचाव दल के लोगों ने दो मजदूरों को मलबे से निकाला जिनमें से एक की अस्पताल में मौत हो गई जबकि दूसरे की हालत गंभीर बताई जा रही है. दमकल विभाग ने बताया कि अपराह्न दो बजकर 13 मिनट पर इमारत गिरने की सूचना मिली जिसके तुरंत बाद दमकल की पांच गाड़ियां घटनास्थल पर भेजी गईं. 

आपको बता दें कि दिल्ली में बहुत सी ऐसी जर्जर इमारतें हैं जिनपर दिल्ली के नगर-निगम ने पहले से ही इमारत की उनकी हालत देखकर खाली करने की चेतावनी दी है. आपको बता दें कि 25 जनवरी को भी दिल्ली के भजनपुरा इलाके में एक बिल्डिंग ढह गई थी. इस हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई थी. जबकि 13 लोग घायल हो गए थे. मृतकों में 4 छात्र शामिल थे. 

यह भी पढ़ें-बीजेपी ने शुरू की बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी, 22 फरवरी जेपी नड्डा करेंगे दौरा

यह भी पढ़ें-शरद पवार का आरोप, एल्गार मामले में 'कुछ छुपाना' चाहती थी BJP सरकार

प्रशासनिक अधिकारियों ने मीडिया से बातचीत में बताया था कि इमारत में कोचिंग सेंटर चल रहा था और करीब 30 छात्र यहां पर पढ़ रहे थे. इमारत का चौथा तल अचानक से ढह गया और मलबे में कई लोग फंस गए. दमकल विभाग ने बताा था कि उन्हें लगभग साढ़े चार बजे इस हादसे की सूचना मिली. इसके बाद दमकल की सात गाड़ियों को मौके पर भेजा गया. इस हादसे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दुख जताते हुए अपनी संवेदना प्रकट की थी वहीं बीजेपी दिल्ली के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी मौके पर पहुंच कर मृतकों के परिजनों से इस हादसे पर दुख व्यक्त किया था.