logo-image

फरवरी से शुरू होने जा रहा है इस साल का Auto Expo 2020, जानें क्या होगा खास

इस बार का ऑटो एक्सपो कई मायनों में खास है. इस बार ये इवेंट 2 जगहों पर आयोजित किया जा रहा है.

Updated on: 30 Jan 2020, 11:44 AM

New Delhi:

रफ्तार के दीवानों के लिए फरवरी माह में एक अच्छी खबर है. दरअसल अगले माह यानी 7 फरवरी से ऑटो एक्सपो 2020 शुरु होने जा रहा है. यह हर 2 साल के अंतराल के बाद आयोजित होता है. इस बार का ऑटो एक्सपो कई मायनों में खास है. इस बार ये इवेंट 2 जगहों पर आयोजित किया जा रहा है. 9 से 12 फरवरी तक इंडियन एक्सपो मार्ट ग्रेटर नोएडा, उत्तर प्रदेश में होने वाले पहले कार्यक्रम में कार, बाइक और कांस्पेट वाहनों को प्रदर्शित किया जाएगा.

वहीं दूसरा कार्यक्रम, कंपोनेंट्स एग्जीबिशन 7 से 9 फरवरी 2020 तक प्रगति मैदान नई दिल्ली में आयोजित किया जाएगा. यहां ध्यान देने वाली बात ये भी है कि ऑटो एक्सपो 2020 का उद्घाटन इंडिया एक्सपो मार्ट में 6 फरवरी 2020 को होगा. इस एक्सपो में दिग्गज ऑटो कंपनियां अपने नए और इनोवेटिव प्रोडक्ट को शोकेस और लॉन्च करती हैं.

यह भी पढ़ें- Auto Expo2020 में दिखेगा Mahindra XUV500 का EV अवतार

ऑटो एक्सपो की थीम-

इस बार auto expo 2020 की थीम है-Explore the World of Mobility यानी मोबिलिटी की दुनिया की खोज करें. यह थीम टेक्नोलॉजी का संदेश, क्षमता और कल की मोबिलिटी के विजन से जुड़ा है.

ऐसी कारों पर रहेगी सभी की नजर-

भारतीय ऑटो इंडस्ट्री 2020 से बीएस 6 को अपनाने वाली है। सरकार ने इसके लिए 1 अप्रैल 2020 की डेडलाइन दी है। जिसके चलते कारों के इस सबसे बड़े मेले में कई स्टार्टअप कंपनियों के इनोवेशन भी देखने को मिलेंगे. ग्रीन मोबिलिटी और भविष्य की टेक्नोलॉजी के मामले में स्टार्टअप बेहद खास टेक्नोलॉजी को शोकेस कर सकते हैं.

इस दिन होगी आम लोगों की एंट्री-

7 फरवरी से शुरू होने वाला ये ऑटो एक्सपो आम लोगों के लिए 8 फरवरी से लेकर 12 फरवरी तक खुलेगा और इन दिनों आप सुबह 11 बजे से लेकर रात 8 बजे तक मजे से घूम सकते हैं.