भूख हड़ताल पर बैठीं स्वाति मालीवाल की तबीयत बिगड़ी, एंबुलेंस और पुलिस लेने पहुंची

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 14, 2019 10:36:31 PM
स्वाति मालीवाल

स्वाति मालीवाल (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष (DWC) स्वाति मालीवाल (swati maliwal) महिलाओं की सुरक्षा को लेकर पिछले 12 दिनों से भूख हड़ताल पर बैठी हुई हैं. उनकी सेहत बुरी तरह बिगड़ चुकी हैं. डॉक्टर्स ने उन्हें अनशन खत्म करने को कहा है. डॉक्टर्स का कहना है कि अगर स्वाति मालीवाल (swati maliwal) अनशन खत्म नहीं कि तो उनके शरीर पर बुरा प्रभाव पड़ेगा. उनकी किडनी खराब हो सकती है.

स्वाति मालीवाल (swati maliwal) की बिगड़ती सेहत को देखते हुए एंबुलेंस और पुलिस अनशन स्थल पर पहुंची है. उन्हें अनशन तोड़ने के लिए कह रही है. लेकिन स्वाति मालीवाल (swati maliwal) ने अनशन स्थल छोड़ने से मना कर दिया है.

इसे भी पढ़ें:जेपी नड्डा का विपक्षी दल पर तंज, कहा- हम 'भलाई' के लिए आए हैं और वो 'मलाई के लिए

स्वाति मालीवाल (swati maliwal) ने ट्वीट करके कहा है कि आज मेरे अनशन को 12 दिन पूरे होने वाले हैं. बड़े अफसोस की बात है कि इस सरकार को बेटियों की परवाह ही नहीं है. आज प्रधानमंत्री जी को चिट्ठी लिखकर सारे देश में 'दिशा बिल' लागू करने की मांग करी है. जब एक राज्य में हो सकता है तो सारे देश मे क्यों नहीं? अनशन जारी है...लड़ेंगे जीतेंगे.

बता दें कि शनिवार को स्वाति मालीवाल (swati maliwal) का हेल्थ बुलेटिन जारी हुआ है. लंबे वक्त से अनशन पर बैठने की वजह से उनका वजन 7 किलो घट गया है. वहीं उनका यूरिक एसिड खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है. डॉक्टर्स ने किडनी डैमेज होने की चेतवानी दी है. कमजोरी की वजह से स्वाति ना हिल सकती हैं और ना ही बोल पा रही है.

और पढ़ें:मंगलवार को निर्भया केस में दोषी अक्षय की पुनर्विचार याचिका पर खुली सुनवाई होगी

गौरतलब है कि राजघाट स्थित समता स्थल पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष मालीवाल आमरण अनशन कर रही है. स्वाति का कहना है कि रेप के मामलों में दोषी को 6 माह में फांसी की सजा सुनाई जाए. जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होंगी, वो अनशन नहीं तोड़ेंगी.

First Published: Dec 14, 2019 10:36:31 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो