logo-image

शेल्टर होम से लड़कियों के लापता होने पर स्वाति मालीवाल बोलीं, जीबी रोड बंद कराना होगा

दिलशाद गार्डन स्थित संस्कार आश्रम शेल्टर होम से 9 लड़कियां लापता हो गईं. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मुख्य सचिव को वरिष्ठ अधिकारियों को सस्पेंड करने का निर्देश दिया है.

Updated on: 04 Dec 2018, 03:56 PM

नई दिल्ली:

दिलशाद गार्डन स्थित संस्कार आश्रम शेल्टर होम (Shelter Home) से 9 लड़कियां लापता हो गईं. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने मुख्य सचिव (Chief Secretary) को वरिष्ठ अधिकारियों को सस्पेंड (Suspend) करने का निर्देश दिया है. एक दिसंबर और दो दिसंबर की रात लड़कियों के लिए बने आश्रम में छापा (Raid) मारा गया तो वहां से 9 लड़कियां गायब मिलीं. इस पर जिम्मेदार अधिकारियों का कहना था कि उन्हें कुछ भी जानकारी नहीं है कि लड़कियां कहां गईं. इसके बाद पुलिस में लड़कियों के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई गई.

यह भी पढ़ें : संस्कार आश्रम शेल्टर होम से 9 लड़कियां गायब, मनीष सिसोदिया ने दिए जांच के आदेश

बताया जा रहा है कि आश्रम में लड़कियों के न होने की जानकारी 2 दिसंबर को सुबह मिली इसके बाद एफआइआर दर्ज कराई गई. मामले की शुरुआती जांच में यह भी सामने आया है कि इन 9 लड़कियों को द्वारका के एक शेल्टर होम (Shelter Home) से 04.05.2018 को यहां ट्रांसफर किया गया था. ये लड़कियां मानव तस्करी और बड़े पैमाने पर यौन शोषण की शिकार थीं. वहीं मामले में दिल्ली महिला आयोग की चेयरपर्सन ने डिप्टी सीएम से जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है.

दिल्ली महिला आयोग (Delhi Women Commission) की चेयरपर्सन (Chairperson) ने बताया कि गायब लड़कियों को GB Road भेज दिया गया है. साथ ही दिल्ली महिला आयोग की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल ने LG (उपराज्‍यपाल) और दिल्ली सरकार (Delhi Govt) से निवेदन करते हुए कहा है कि जल्द से जल्द जीबी रोड (GB Road) को बंद करवाए.

स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने संस्कार आश्रम (Sanskar Ashram) का दौरा करने के बाद मीडिया से मुखाबित होते हुए कहा कि बालिका संस्कार आश्रम में रहने वाली लड़कियों की हालत बेहद नाजुक है. ना तो उन पर पहने के लिए कपड़े हैं और ना खाने के लिए रोटी.