सोनिया गांधी नहीं मनाएंगी आज अपना जन्मदिन, बताई ये बड़ी वजह

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 08, 2019 11:31:47 PM
सोनिया गांधी

सोनिया गांधी (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली :  

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) का सोमवार को जन्मदिन है. 9 दिसंबर (सोमवार) को सोनिया गांधी का जन्मदिन है, लेकिन इस बार उन्होंने इसे न मनाने का फैसला किया है. देश में महिलाओं के खिलाफ पिछले दिनों में सामने आई अपराध (Crime against Women) की घटनाओं के कारण उन्होंने ये फैसला किया है.

देश के विभिन्न हिस्सों में महिलाओं से बलात्कार की बढ़ रही घटनाओं के बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि वह सोमवार को अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगी क्योंकि वह इन घटनाओं से दुखी हैं. सोमवार को गांधी 73 साल की हो जाएंगी. सूत्रों ने बताया कि देश के विभिन्न हिस्सों में बलात्कार की विभिन्न घटनाओं से कांग्रेस अध्यक्ष दुखी हैं और इसी वजह से वह सोमवार को अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगी.

यह भी पढ़ेंः उन्नाव रेपः एक नहीं दो घर देगी योगी सरकार, बहन को मिलेगी नौकरी, भाई को शस्त्र लाइसेंस

सोनिया गांधी का यह निर्णय उन्नाव बलात्कार पीड़िता को आग लगा देने और दिल्ली की अस्पताल में उसकी मौत हो जाने के बाद आया है. इससे पहले हाल में हैदराबाद में पशु चिकित्सक की दुष्कर्म के बाद आग लगाकर हत्या कर दी गई थी. देश के विभिन्न हिस्सों से भी महिलाओं के खिलाफ अपराध के कई मामले सामने आए हैं और इन घटनाओं को लेकर देश में गुस्से की लहर है.

यह भी पढ़ेंः 'मुख्यमंत्री जी मुझे बचा लो, दरिंदे मुझे जिंदा जला देंगे', CM गहलोत के सामने फूटकर रोई छात्रा

इसी साल बनी थीं कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष
इस साल हुए आम चुनावों (General Elections 2019) में मिली हार के बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कांग्रेस की कमान छोड़ दी थी. अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद काफी मनाने के बावजूद भी राहुल ने दोबारा से इस पद को ग्रहण करने से मना कर दिया. उन्होंने ये भी इच्छा जताई कि इस पद को फिलहाल गांधी परिवार का कोई सदस्य ग्रहण न करे. लेकिन लंबे समय तक चली जद्दोजहद के बाद आखिरकार सोनिया गांधी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष बनीं.

First Published: Dec 08, 2019 05:21:18 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो