logo-image

शीला दीक्षित ने निधन से 2 दिन पहले सोनिया गांधी को लिखा था पत्र, मचा बवाल

इस चिट्ठी में शीला दीक्षित ने ये भी कहा था कि लोकसभा चुनावों में दिल्ली में कांग्रेस दूसरे नंबर पर रही जबकि ये लोग गठबंधन के पक्ष में हवा बनाने में जुटे थे

Updated on: 24 Jul 2019, 10:37 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन के बाद एक बहुत बड़ा खुलासा हुआ है. बताया जा रहा है कि शीला दीक्षित ने अपने निधन से 12 दिन पहले सोनिया गांधी को एक खत लिखा था. इस खत में उन्होंने कहा था कि अजय माकन के इशारे पर कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको कुछ ऐसे कदम उठा रहे हैं जो पार्टी के लिए ठीक नहीं है.

शीला दीक्षित ने इस पत्र में कहा है कि इस मामले पर जांच करवाई जा सकती है. इस चिट्ठी में शीला दीक्षित ने ये भी कहा था कि लोकसभा चुनावों में दिल्ली में कांग्रेस दूसरे नंबर पर रही जबकि ये लोग गठबंधन के पक्ष में हवा बनाने में जुटे थे.

यह भी पढ़ें: ITR फाइल करने का समय करीब, पासवर्ड भूल गए हैं तो इन तरीकों से करें Reset

खबरों की मानें तो शीला दीक्षित ने 18 जुलाई को खुद सोनिया गांधी को ये पत्र दिया था और 19 जुलाई को उन्होंने अहमद पटेल से भी मुलाकात की थी.

यह भी पढ़ें: चंद्रयान-2: भारत को चांद पर पहुंचने के मिशन में आपके जेब से केवल 4 रुपए 64 पैसे निकले

बता दें, कई मुद्दों पर चाको के दीक्षित के साथ मतभेद रहे हैं और दोनों नेताओं के बीच इस सप्ताह दरारें तब और गहरी होती प्रतीत हुई थीं जब बुधवार चाको ने कहा था कि दीक्षित का ‘स्वास्थ्य ठीक नहीं है’ इसलिए उन्होंने तीन कार्यकारी अध्यक्षों को जिला एवं ब्लॉक समिति प्रमुखों की बैठकें आयोजित करने तथा निर्णय लेने के लिये अधिकृत किया है. इसे दोनों के बीच गहराते मतभेदों के बीच उनकी (दीक्षित की) शक्तियों को कम करने के प्रयास के तौर पर देखा गया था.