BREAKING NEWS
  • कमलेश तिवारी हत्याकांड: गुजरात ATS को मिली बड़ी कामयाबी, मुख्य आरोपी अशफाक और मुईनुद्दीन गिरफ्तार- Read More »

कांग्रेस ने शीला दीक्षित पर फिर जताया भरोसा, दी गई 2 बड़ी जिम्मेदारी

News State Bureau  |   Updated On : July 12, 2019 04:48:41 PM
दिल्ली के पूर्व सीएम शीला दीक्षित (फाइल फोटो)

दिल्ली के पूर्व सीएम शीला दीक्षित (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  दिल्ली के पूर्व सीएम शीला दीक्षित को दी गई दो बड़ी जिम्मेदारी
  •  शीला दीक्षित को 14 जिलों का कांग्रेस कमेटी पर्यवेक्षक बनाया गया
  •  280 ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी दी गई 

नई दिल्ली:  

लोकसभा चुनाव में दिल्ली बुरी तरह हारने के बाद भी कांग्रेस ने शीला दीक्षित पर भरोसा जताया है. दिल्ली के पूर्व सीएम शीला दीक्षित को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित को 2 जिम्मेदारी दी गई है. शीला को 14 जिलों का कांग्रेस कमेटी पर्यवेक्षक बनाया गया है. इसके साथ ही राजधानी की 280 ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी दी गई है.

बता दें कि 28 जून को कांग्रेस ने दिल्ली की अपनी सभी 280 ब्लॉक कमेटियों को भंग कर दिया था. पार्टी ने ऐसा लोकसभा चुनाव में हार के मद्देनजर किया था. पूर्व मुख्यमंत्री व दिल्ली कांग्रेस प्रमुख शीला दीक्षित ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद घंटे भर के बाद यह फैसला किया.

शीला दीक्षित ने लोकसभा चुनावों में राष्ट्रीय राजधानी में में पार्टी की हार पर चर्चा के लिए कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी से मुलाकात की थी.

इस बैठक में शीला दीक्षित सहित कांग्रेस के उम्मीदवार अजय माकन, महाबल मिश्रा, जेपी. अग्रवाल, राजेश लिलोथिया और अरविंदर सिंह लवली के साथ-साथ पीसी. चाको ने भाग लिया था. चाको दिल्ली के पार्टी प्रभारी हैं. 

गौरतलब है कि लोकसभा चुनावों में कांग्रेस दिल्ली की सभी सातों सीटों पर बीजेपी से हार गई थी. कांग्रेस ने राष्ट्रीय राजधानी में 1998 से 2013 तक शासन किया, लेकिन इसके बाद से वह हर प्रमुख चुनाव हार गई.

(इनपुट IANS)

First Published: Jul 12, 2019 04:48:41 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो