logo-image

शाहीन बागः कब और कौन करेगा शाह से मुलाकात तय नहीं, गृह मंत्रालय का जवाब - नहीं मिला प्रस्ताव

पिछले दो महीने से दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है.

Updated on: 15 Feb 2020, 05:19 PM

नई दिल्ली:

पिछले दो महीने से दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है. शनिवार को कुछ प्रदर्शनकारियों ने गृहमंत्री से इस मामले में मुलाकात के लिए समय मांगा. इस मामले को लेकर शाहीन बाग के ही प्रदर्शनकारी एकमत नजर नहीं आ रहे हैं. अभी तक यह तय नहीं है कि गृहमंत्री अमित शाह से कौन बातचीत करेगा.

यह भी पढ़ेंः अमित शाह से मिलने को लेकर शाहीन बाग में कलह, दो गुटों में बंटे प्रदर्शनकारी

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि उन्हें अभी इस मामले में कोई जानकारी नहीं है कि गृहमंत्री ने उन्हें मुलाकात के लिए कितने बजे और कहां बुलाया है. हालांकि उनका कहना है कि अगर उन्हें गृहमंत्रालय की ओर से बातचीत का प्रस्ताव आएगा तो वह मुलाकात के लिए तैयार हैं. दूसरी तरफ गृहमंत्रालय का कहना है कि उनके पास अभी कोई ऐसा प्रस्ताव नहीं आया है.

यह भी पढ़ेंः शाहीनबाग का मसला सुलझने के आसार, कल गृह मंत्री अमित शाह से मिल सकते हैं प्रदर्शनकारी

गौरतलब है कि शाहीन बाग में बीच सड़क पर चल रहे प्रदर्शन के दौरान शनिवार सुबह करीब 11 बजे आसिफ तूफानी नामक एक प्रदर्शनकारी ने ऐलान किया कि "हम अमित शाह से मुलाकात करने को तैयार हैं और हम दादियों को लेकर अमित शाह के यहां मुलाकात करने जाएंगे. तूफानी के इस ऐलान पर कुछ महिलाओं ने एतराज जता दिया. एक प्रदर्शनकारी महिला ने कहा, "वह अकेला कौन होता है फैसला लेने वाला. यह प्रदर्शन सभी लोगों का है और मैं मिलने नहीं जाऊंगी. लेकिन अगर बुजुर्ग लोग फैसला करते हैं कि जाना चाहिए, तो हम तैयार हैं."