BREAKING NEWS
  • LIVE: पीएम मोदी की अपील पर एकजुट हुआ देश, कोरोना के खिलाफ रात 9 बजे दीप जलाने को तैयार- Read More »

शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों से बातचीत खत्म, वार्ताकार ने कहा- प्रदर्शन का अधिकार है पर....

News State Bureau  |   Updated On : February 19, 2020 10:26:40 PM
शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों से बातचीत खत्म, वार्ताकार ने कहा- प्रदर्शन का अधिकार है पर....

संजय हेगड़े (Photo Credit : ANI )

नई दिल्ली :  

सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) द्वारा दो बुधवार को दो वार्ताकारों को शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों से मिलने के लिए भेजा गया. सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त वार्ताकार वरिष्ठ वकील संजय हेगड़े शाहीन बाग पहुंचे हैं. वे प्रदर्शनकारियों के साथ बातचीत कर रहे हैं. उनके साथ साधना राम चंद्रन भी पहुंची हैं. प्रदर्शनकारियों से कहा कि उच्चतम न्यायालय ने प्रदर्शन करने के उनके अधिकार को बरकरार रखा है, लेकिन इससे अन्य नागरिकों के अधिकारों पर प्रभाव नहीं पड़ना चाहिए.

दो घंटे के करीब वार्ताकार और प्रदर्शनकारियों के बीच बातचीत चली. इस दौरान दोनों वार्ताकार मीडिया से अलग होकर प्रदर्शनकारियों से बातचीत सुनी. कल यानी गुरुवार को फिर से प्रदर्शनकारियों से बातचीत होगी. खबर की मानें तो बातचीत में कोई हल नहीं निकला है. प्रदर्शनकारी सीएए खत्म होने तक आंदोलन जारी रखने की बात बोल रहे हैं.

इसे भी पढ़ें: शाहीन बाग का धरना किसी भी यात्री के लिए असुविधा पेश नहीं कर रहा : प्रदर्शनकारी

इससे पहले प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए संजय हेगड़े ने कहा कि बच्चों को स्कूल जाने का रास्ता मिलना चाहिए. संजय हेगड़े ने कहा कि हम यहां सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत आए हैं. हमें सबसे बात करने की उम्मीद है. हमें उम्मीद है कि सबके सहयोग से मसले का समाधान कर पाएंगे. 

वहीं, साधना रामचंद्रन ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने यह नहीं कहा है कि आपके विरोध के अधिकार को छीना जाए. हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा है कि दूसरों के हक को भी नहीं माना जाए.

साधना रामचंद्रन ने आगे कहा, 'हम एक ऐसा हल निकालेंगे जिससे कि पूरी दुनिया में एक मिसाल कायम हो. हम बिना मीडिया के यहां के लोगों से बात करना चाहेंगे.

बुधवार दोपहर जब संजय हेगड़े शाहीन बाग पहुंचे तो उन्होंने सबसे पहले सभी को नमस्ते, आदाब,सत श्री अकाल कह करके लोगों को संबोधित किया. संजय हेगड़े ने आगे कहा कि हमें कोई जल्दबाजी नहीं है. आराम से वो सभी की बात सुनेंगे. वे लोग सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर यहां आए हैं.

इसे भी पढ़ें:CBI Vs CBI Case: कोर्ट ने सीबीआई को लगाई फटकार, पूछा- क्यों नहीं कराया लाई डिटेक्टर टेस्ट

संजय हेगड़े प्रदर्शनकारियों से बोले कि आपसे जो भी बात होगी, वो हम सुप्रीम कोर्ट को जाकर बताएंगे. संजय हेगड़े के साथ पहुंचीं वकील साधना रामचंद्रन ने भी लोगों से शांति की अपील की. उन्होंने कहा कि कहा कि वह सभी की बात पूरी तसल्ली से सुनेंगे और अदालत को जवाब देंगे.

First Published: Feb 19, 2020 03:24:52 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो