5 नवंबर तक बंद रहेंगे नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद के स्कूल, IGI से 37 फ्लाइट्स डायवर्ट

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 03, 2019 05:06:26 PM
दिल्ली में स्मॉग के कारण कुछ इस तरह रहा नजारा

दिल्ली में स्मॉग के कारण कुछ इस तरह रहा नजारा (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

नई दिल्ली :  

दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने दिल्ली में प्रदूषण (Pollution in Delhi) को देखते हुए राज्य के सभी स्कूलों (School Closed) को 5 नवंबर 2019 तक बंद करने का निर्देश दिए थे. अब एनसीआर में प्रदूषण को देखते हुए नोएडा, ग्रेटर नोएडा गाजियाबाद और फरीदाबाद के स्कूलों को भी 5 नवंबर तक बंद रखने का फैसला लिया गया है. रविवार को एयर क्वॉलिटी इंडेक्स में 500 के लेवल को सबसे ज्यादा खराब 'Severe' की कैटेगरी में रखा गया है. दीपावली के दिन से ही Delhi-NCR में हवा की क्वॉलिटी खराब हो गई है.


उधर, दिल्ली स्थित आईजीआई एयरपोर्ट की तरफ से बयान जारी कर कहा गया, 'कम दृश्यता के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर विमानों का परिचालन प्रभावित हुआ है. यहां टर्मिनल-3 से विमानों की आवाजाही पर असर पड़ा है. 37 फ्लाइट्स को जयपुर, अमृतसर और लखनऊ डायवर्ट किया गया. वहीं, जिला प्रशासन ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद के स्कूलों को 5 नवंबर तक बंद रखने के आदेश दिए हैं. 

बढ़ रही है मरीजों की संख्या
दीपावाली के बाद वायु प्रदूषण (Air Pollution) में हुए इजाफे के साथ राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ गई है. अस्पताल पहुंचने वाले मरीजों में अधिकतर सांस की तकलीफ और आंखों की समस्याओं से घिरे लोग शामिल हैं.

यह भी पढ़ेंः प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली सरकार ने 5 नवंबर तक बंद किए सभी स्कूल

कई इलाकों में 800 से पार पहुंचा एक्यूआई
दिल्ली सहित एनसीआर में कई जगहों पर एयर क्लाविटी इंडेक्ट 800 के पास चला गया. नोएडा में सेक्टर-62, सेक्टर-125 में एक्यूआई 850 के पार रहा. वहीं आनंद विहार और नरेला में भी एक्यूआई 800 के पार रहा.

First Published: Nov 03, 2019 03:25:45 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो