logo-image

दिल्ली में दो-तीन दिन हल्की बारिश होने, उमस भरा मौसम रहने का अनुमान

दिल्ली में अगले दो-तीन दिन में तापमान एवं आर्द्रता का स्तर बढ़ने की संभावना है और शहर में हल्की बारिश होने का अनुमान भी है. मौसम विभाग ने रविवार को यह जानकारी दी.

Updated on: 28 Jul 2019, 01:30 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में अगले दो-तीन दिन में तापमान एवं आर्द्रता का स्तर बढ़ने की संभावना है और शहर में हल्की बारिश होने का अनुमान भी है. मौसम विभाग ने रविवार को यह जानकारी दी.'स्काइमेट वेदर' के महेश पलावत ने बताया कि मानसून राजस्थान की ओर चला गया है. यह एक बार फिर 31 जुलाई को दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र की ओर आएगा जिससे और अधिक बारिश होगी.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के 7 जिलों में सामान्य से अधिक बारिश दर्ज, इन जिलों में कम बरसे बादल

उन्होंने बताया कि दिल्ली में रविवार और सोमवार को नमी रहने के कारण कहीं-कहीं बारिश हो सकती है और व्यापक स्तर पर एवं भारी बारिश न होने के कारण तापमान में वृद्धि हो सकती है. भारत मौसम विभाग ने रविवार और सोमवार को हल्की बारिश या गरज के साथ बौछारें और तापमान में वृद्धि का अनुमान व्यक्त किया है.

रविवार को सुबह 8:30 बजे शहर का तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस और आर्द्रता 87 फीसदी दर्ज की गई. सफदरजंग वेधशाला ने रात के दौरान 3.2 मिमी बारिश दर्ज की. अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली में एक जुलाई से 27 जुलाई तक 193 मिमी बारिश दर्ज की गई है जो 30 साल के औसत 190.4 मिमी से लगभग एक प्रतिशत अधिक है. 

और पढ़ें: भारी बारिश में मुंबई 'पानी-पानी', आम जन जीवन अस्त-व्यस्त

भारत मौसम विज्ञान विभाग के आंकड़ों के अनुसार, एक जून से मानसून आने के बाद तकरीबन 204.2 मिमी बारिश हुई है. सफदरजंग वेधशाला ने 22 जुलाई को 50.2 मिमी वर्षा दर्ज की जो इस वर्ष में मॉनसून में हुई सर्वाधिक बारिश है. पालम में 18 जुलाई को 61 मिमी वर्षा दर्ज की गई.