दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन कर प्रत्याशी उतारेगी RJD!

Bhasha  |   Updated On : January 15, 2020 03:00:00 AM
राजद नेता तेजस्वी प्रसाद यादव

राजद नेता तेजस्वी प्रसाद यादव (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

पटना:  

राजद नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी कांग्रेस के साथ गठबंधन में आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ने की उम्मीद कर रही है. तेजस्वी ने संवाददाताओं से कहा कि चुनाव के लिए हमारे प्रभारी मनोज झा (राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य) कांग्रेस के संपर्क में हैं. हमें सम्मानजनक सीटों की हिस्सेदारी और गठबंधन में चुनाव लड़ने की उम्मीद है.

उन्होंने उन रिपोर्टों, जिनमें कहा गया था कि राजद को 70 सीटों वाली दिल्ली विधानसभा के चुनाव में पांच सीटें चाहिए थीं, जबकि कांग्रेस तीन से अधिक सीटें देने को तैयार नहीं है, के बारे में कहा, ‘इस बारे में झा बता सकते हैं, क्योंकि मैं बातचीत में शामिल नहीं हूं.’ उन्होंने कहा, दिल्ली में ऐसी सीटें जहां बिहार और पूर्वांचल (पूर्वी उत्तर प्रदेश) वासी अच्छी खासी संख्या में हैं, हम इनमें से कुछ का चुनाव करना चाहते हैं. हमने अतीत में भी ऐसी सीटों पर जीत दर्ज की है.

उल्लेखनीय है कि राजद नेता आसिफ मुहम्मद खान ने 2009 में ओखला सीट जीती थी, लेकिन बाद में वह कांग्रेस में चले गए थे. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गया में संशोधित नागरिकता कानून के समर्थन में मंगलवार को एक रैली को संबोधित किया था. इस संबंध में तेजस्वी ने कहा कि वह (योगी) यहां आकर जहर उगल रहे हैं. उन्हें अपने राज्य में बेहतर काम पर अधिक ध्यान केन्द्रित करना चाहिए.

First Published: Jan 15, 2020 03:00:00 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो