logo-image

Delhi NCR में बारिश के बाद मौसम हुआ Cool, इन जगहों पर गिर सकते हैं ओले

पिछले कई हफ्तों से पारा 40 डिग्री के नीचे नहीं आया था इसलिए इस बारिश ने लोगों को काफी राहत दी है और लोग इस मौसम का आनंद उठाते दिखाई दे रहे है. नोएडा में सुबह 7.30 का तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहा.

Updated on: 18 Jun 2019, 08:11 AM

highlights

  • दिल्ली में मौसम ने बदली करवट.
  • बीती रात बारिश से गिरा पारा.
  • 2-3 दिन ऐसा ही रहेगा मौसम. 

नई दिल्ली:

Weather Update: सोमवार को देश के कई हिस्सों में मौसम (Weather) ने करवट बदली है और लोगों को तेज धूप और गर्मी से राहत मिली है. सोमवार रात को दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) और आस-पास के कई इलाकों में बारिश भी हुई और मंगलवार की सुबह भी बादल छाए रहे. पिछले कई हफ्तों से पारा 40 डिग्री के नीचे नहीं आया था इसलिए इस बारिश ने लोगों को काफी राहत दी है और लोग इस मौसम का आनंद उठाते दिखाई दे रहे है. नोएडा में सुबह 7.30 का तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहा. 

बता दें कि पिछले कई दिनों की गर्मी के बाद सोमवार को ही मौसम बदल रहा था. बारिश के पहले ठंड़ी हवाएं चलने लगी थीं. मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन-चार दिनों तक शहर में इसी तरह का मौसम बना रहेगा और पारा 25 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है.

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में हल्की बारिश से गर्मी का असर हुआ कम, लेकिन आई ये आफत

कहां कहां हुई बारिश

उत्तर प्रदेश, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान और गुजरात के कई हिस्सों में भी हल्की बारिश हुई है, जिससे लोगों को भयंकर गर्मी से कुछ राहत मिली है. मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को भी हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ में कुछ जगहों की बारिश की संभावना है.

यहां नहीं मिली है राहत

दिल्ली एनसीआर में बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत तो मिल गई है लेकिन देश के कुछ हिस्सों में अभी भी गर्मी का पारा चढ़ा हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्से में लू की स्थिति बरकरार रहने का अनुमान है जबकि शेष इलाकों में जगह-जगह धूल भरी आंधी चलने और हल्की बारिश की संभावना है.

यहां गिर सकते हैं ओले

यह भी पढ़ें: अगले 24 घंटे में मध्य प्रदेश में बारिश की संभावना, गर्मी से मिलेगी राहत

उत्तराखंड के सीमांत जिले में सोमवार सुबह से ही हवाएं चलने लगी. मुनस्यारी और नाचनी में बारिश हुई। मौसम विज्ञान विभाग ने अगले 24 घंटों में इन इलाकों में ओलावृष्टि हो सकती है. IMD Dehradun ने सोमवार से अगले 24 घंटों में सीमांत जिले के साथ ही पर्वतीय क्षेत्रों में ओलावृष्टि की संभावना जताई है. बता दें कि देहरादून में कई दिनों से रुक-रुक के बारिश हो रही है. पिछले 12 घंटों में हुए बारिश से पारे में काफी गिरावट दर्ज की गई है.