logo-image

दिल्ली में सोमवार को भी होगी बारिश, अगले 4-5 दिन तक चलेगी शीतलहर

राष्ट्रीय राजधानी में बारिश के सोमवार तक बने रहने की संभावना के कारण यहां सर्दी चार-पांच दिनों तक और बढ़ने की संभावना है.

Updated on: 02 Mar 2019, 11:42 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी में बारिश के सोमवार तक बने रहने की संभावना के कारण यहां सर्दी चार-पांच दिनों तक और बढ़ने की संभावना है. भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने शनिवार को यह जानकारी दी. शहर में शनिवार शाम तक दो मिलीमीटर बारिश हुई, जिससे अधिकतम तापमान मौसम के औसत तापमान से आठ अंक गिरकर 19.3 डिग्री सेल्सियस हो गया. वहीं न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा, 'चार मार्च तक घने बादलों के साथ हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ ओलावृष्टि के साथ मूसलाधार बारिश, बिजली तड़कने तथा तेज हवा चलने की संभावना है.'

उन्होंने आगे कहा कि रविवार शाम बिजली कड़कने तथा मूसलाधार बारिश होने की संभावना है. रविवार को अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

इसे भी पढ़ें: दिग्विजय सिंह ने मोदी सरकार से एयर स्ट्राइक के सबूत जारी करने की मांग की

दिल्ली स्थित निजी मौसम विज्ञान एजेंसी स्काईमेट के निदेशक महेश पलावत के अनुसार, दिल्ली में छह मार्च तक ठंडी हवाओं के साथ सर्दी रहेगी.

उन्होंने कहा कि सर्दी के इतने लंबे समय तक रहने के पीछे निरंतर तथा सघन पश्चिमी विक्षोभ है. हालांकि उन्होंने कहा कि यह इस मौसम का सर्दी का अंतिम झोका है.

शहर में 2015 में भी ऐसा ही मौसम था, जब अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहा था.

शुक्रवार को अधिकतम तापमान मौसम के सामान्य तापमान से तीन डिग्री कम 24.1 डिग्री सेल्सियस पर तथा न्यूनतम तापमान सामान्य से छह डिग्री कम 6.8 डिग्री सेल्सियस रहा.