logo-image

शरजील इमाम की पुलिस हिरासत तीन दिन और बढ़ाई गई, पूछताछ में कई खुलासे

भड़काऊ और देशविरोधी बयान देने के आरोप में गिरफ्तार जेएनयू छात्र शरजील इमाम की पुलिस हिरासत तीन दिन और बढ़ा दी गई है.

Updated on: 03 Feb 2020, 07:44 PM

नई दिल्ली:

भड़काऊ और देशविरोधी बयान देने के आरोप में गिरफ्तार जेएनयू छात्र शरजील इमाम की पुलिस हिरासत तीन दिन और बढ़ा दी गई है. देशविरोधी बयान देने के आरोप में दिल्ली और बिहार की क्राइम ब्रांच ने मिलकर मंगलवार को जेएनयू के छात्र शरजील इमाम को गिरफ्तार किया था. शरजील को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया गया. इससे पहले कोर्ट ने शरजील को 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा था. 

शरजील इमाम को गिरफ्तार करने के बाद अब दिल्ली पुलिस ने उसका फोन भी बरामद कर लिया है. सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि शरजील इमाम का फोन बरामद हो गया है और इससे कई अहम जानकारी मिली हैं. शरजील इमाम का मोबाइल उसके बिहार स्थित घर में छिपाकर रखा गया था. जानकारी के मुताबिक क्राइम ब्रांच की टीम शरजील को लेकर उसके घर पहुंची है और उसी दौरान मोबाइल बरामद किया गया है.

यह भी पढ़ेंः PM मोदी का आरोप- शाहीन बाग का प्रदर्शन संयोग नहीं प्रयोग, इसे अगर आज नहीं रोका तो...

शरजील इमाम से पूछताछ में पता चला कि वह हाइली रेडिकलाइज है. उसके अंदर देश को लेकर काफी ज़हर भरा हुआ है. वह कहता है कि देश को इस्लामिक राष्ट्र होना चाहिए. पूछताछ में शरजील ने यह भी कुबूल किया है कि सभी के सभी वीडियो उसी के हैं. बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम ने कबूला है कि विवादित भाषण उसने दिया था. हालांकि उसने यह भी कहा कि पूरा भाषण उसका नहीं है. उसने कहा है कि जोश में आकर उसने असम को देश से अलग करने की बात कही थी. शरजील ने यह भी कहा कि उसे गिरफ्तारी और अपने दिए गए बयान पर कोई अफसोस नहीं है.

यह भी पढ़ेंः आंबेडकर भी दलितस्तान चाहते थे : गोवा डिप्टी सीएम

क्राइम ब्रांच के सूत्रों की मानें तो इस्लामिक यूथ फ़ेडरेशन और PFI के साथ शरजील के संबंधों की भी जांच की जा रही है. शरजील बार-बार जांच अधिकारियों से कह रहा है कि देश में मुस्लिमों के साथ गलत हो रहा है. उसी को लेकर वो देश में घूम-घूमकर अपनी आवाज़ उठा रहा है.